-इलाहाबाद मंडल में शिवशक्ति ट्रेडर्स करते हैं पोंटी चड्ढा की शराब कंपनी के लिए काम

- शराब की बिक्री से मिला कलेक्शन लेकर लखनऊ जा रहे थे कर्मचारी

- नीली बत्ती लगी गाड़ी से आए बदमाश, एसटीएफ वाला बताकर लूट लिया

<-इलाहाबाद मंडल में शिवशक्ति ट्रेडर्स करते हैं पोंटी चड्ढा की शराब कंपनी के लिए काम

- शराब की बिक्री से मिला कलेक्शन लेकर लखनऊ जा रहे थे कर्मचारी

- नीली बत्ती लगी गाड़ी से आए बदमाश, एसटीएफ वाला बताकर लूट लिया

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बदमाशों ने शुक्रवार को लूट की बड़ी घटना को अंजाम देते हुए फेमस शराब व्यवसायी स्व। पोंटी चड्ढा की कंपनी को एक करोड़ साठ लाख का झटका दिया। नीली बत्ती लगी बोलेरो गाड़ी से पहुंचे बदमाशों ने कंपनी का कैश ले जा रहे वाहन को ओवर टेक कर रोका और खुद को एसटीएफ वाला बताकर कैशियर से रुपयों से भरा बैग लूट लिया। घटना की जानकारी पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। खुद एसएसपी ने मौके पर जाकर छानबीन की।

कलेक्शन लेकर जा रहे थे लखनऊ

स्व। पोंटी चड्ढा की शराब कंपनी के लिए इलाहाबाद मंडल में शिवशक्ति ट्रेडर्स कारोबार देखते हैं। इसका आफिस ममफोर्डगंज एरिया में है। इलाहाबाद का कलेक्शन लखनऊ ऑफिस में जमा होता है। शुक्रवार को कलेक्शन का क्.म्0 करोड़ लेकर शिवशक्ति ट्रेडर्स के कैशियर राजकुमार सिक्योरिटी गार्ड शंखधर व ड्राइवर शमशेर अहमद के साथ टवेरा से लखनऊ के लिए निकला।

नीली बत्ती गाड़ी से पहुंचे बदमाश

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक कलेक्शन लेकर निकले कर्मचारियों की गाड़ी को सुबह करीब म् बजकर ब्0 मिनट पर इलाहाबाद लखनऊ हाईवे पर एक नीली बत्ती गाड़ी ने ओवर टेक कर रोक लिया। बोलेरो में बैठे बदमाशों ने खुद को एसटीएफ वाले बताया। चेकिंग के बहाने टवेरा गाड़ी में बैठे कैशियर और गार्ड से पूछताछ करने लगे। इस दौरान उन्होंने सबको गन प्वाइंट पर ले लिया। गाड़ी के अंदर बदमाश बैठ गए और ड्राइवर को बोले कि गाड़ी चलाते रहे। इलाहाबाद लखनऊ हाईवे से आगे गाड़ी को मोड़ दिए और श्रृग्वेरपुर साइड से इलाहाबाद कानपुर हाईवे पर आ गए।

टेप से सबको बांध दिया

हाईवे पर कुछ दूर चलकर गाड़ी रुकवा दी। कैशियर राजकुमार के साथ तीनों कर्मचारियों को बंधक बनाते हुए उनके चेहरा और हाथ टेप से बांध दिया। इसके बाद रुपए से भरा बैग, सभी के मोबाइल, गार्ड का कारतूस लूटकर भाग निकले। बदमाशों के बोलेरो से भाग जाने के कर्मचारियों ने किसी तरह एक दूसरे की मदद कर खुद को बंधन से आजाद किया। वहां से गुजर रहे राहगीर से फोन लेकर सात बजकर ख् मिनट पर पुलिस कंट्रोल रूम में लूट की सूचना दी।

ख्भ् लाख का हल्ला मचा

सुबह सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में ख्भ् लाख रुपए लूट की बात प्रकाश में आई। सूचना पर पुलिस फोर्स वहां पहुंची तो मामला करोड़ो का पता चला। यह जानकारी मिलते ही एसएसपी दीपक कुमार भी पूछताछ के लिए नवाबगंज पुलिस स्टेशन पहुंच गए। अब समझ में आया गया कि ख्भ् लाख नहीं क् करोड़ म्0 लाख की लूट हुई है।

दिन भर चली पूछताछ

इतना ज्यादा कैश अभी तक नहीं लूटा गया था। इलाहाबाद में इतनी बड़ी लूट ने सनसनी फैला दी। पुलिस स्टेशन में सुबह से लेकर शाम तक कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ होती रही। लूट की घटना की जानकारी मिलते ही कंपनी के एरिया मैनेजर अजय प्रकाश मित्तल भी थाने पहुंच गए। पुलिस के अलावा खुद एसएसपी दीपक कुमार सबसे पूरी स्टोरी जानने में लगे रहे। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम भी वहां जांच पड़ताल में जुट गई। बाद में अजय प्रकाश की तहरीर पर पुलिस ने एक करोड़ म्0 लाख की लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

------------

किसने की सूचना लीक ?

एक बात तो तय है। इस लूट के पीछे कोई ना कोई अपना जरूर शामिल है। वह शक्स कौन है जिसने मुखबिरी की। पुलिस उस व्यक्ति को ट्रेस करने में जुट गई जिसने बदमाशों को यह बताया कि फ्राइडे मार्निग करोड़ों रुपए लखनऊ जमा करने जा रहा है। इसकी जांच में क्राइम ब्रांच जुट गई। जांच में पता चला कि शिवशक्ति ट्रेडर्स से क्भ्-ख्0 लोग ही जुड़े हैं। कंपनी में डेली रुपए का ट्रांजेक्शन नहीं होता था। कभी कभी ही रुपए जमा होने लखनऊ जाते थे। ऐसे में पुलिस को शक है कि जरूर किसी कर्मचारी ने यह सूचना लीक की है।

--------

स्केच बनाने की तैयारी

पुलिस तीनों कर्मचारियों से पूछताछ के बदमाशों के हुलिया पता करने में जुट गई है। उनकी मदद से पुलिस बदमाशों का स्केच बनवाना चाहती है। पुलिस को पूरा यकीन है कि स्केच बनने से जांच में मदद मिलेगी। पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले बैंक डकैती में बने स्केच की मदद से बदमाशों को ट्रेस करने में आसानी हुई थी। वही बदमाश लूट में शामिल थे यह भी पुष्टि हो गई थी। इसलिए इस केस में भी बदमाशों का स्केच बनवाया जा रहा है।

-हम लोग पूरा प्रयास कर रहे हैं। हमारी टीमें लगी हुई हैं। कोशिश यही है कि लूट का पूरा माल रिकवर हो जाए। अभी कुछ बताना मुश्किल है।

दलजीत सिंह चौधरी

आईजी

-----------

बड़ी घटनाओं का नहीं हो सका है खुलासा

डी डमास- सिविल लाइंस डी डमास शो रूम में नकाबपोश बदमाशों ने पांच करोड़ की ज्वैलरी लूटी थी।

ब्ब् लाख एटीएम केस- ममफोर्डगंज में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में रुपए जमा करने के दौरान गा‌र्ड्स की हत्या कर ब्ब् लाख की लूट।