बॉलीवुड के 10 सदाबहार कॉमेडियन, जो 'भुला' दिए गए

By: Inextlive | Publish Date: Wed 09-Aug-2017 12:42:06
A- A+
बॉलीवुड के 10 सदाबहार कॉमेडियन, जो 'भुला' दिए गए
बॉलीवुड फिल्‍मों में शुरुआत से ही कॉमेडी का तड़का लगता रहा है जो दर्शकों को काफी पसंद भी आता है। जब बॉलीवुड में अमिताभ बच्‍चन ने दस्‍तक दी उस दौरान उनकी फिल्‍मों में कॉमेडी करने वालों की रफ्तार कुछ धीमी हुई क्‍योंकि अमिताभ खुद ही एक पूर्ण कलाकार थे। वो हर फन में माहिर थे। हम आपको आज बॉलीवुड के उन दस मशहूर कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें समय के साथ भुला दिया गया।

1- महमूद
बॉलीवुड के पहले कॉमेडियन थे उस्‍ताद महमूद। वो सिंगर भी थे। फिल्‍मों को डॉयरेक्‍ट भी करते थे और प्रोड्यूस भी करते थे। महमूद ने 300 से अधिक फिल्‍मों में काम किया। उन्‍होंने लगातार 15 बार फिल्‍मफेयर बेस्‍ट कॉमेडियन का अवार्ड जीता।


2- केस्‍तो मुखर्जी
केस्‍तो मुखर्जी हिन्‍दी फिल्‍मों में कॉमेडियन के रुप में एक बड़ा नाम था। हिन्‍दी फिल्‍मों में शराबी का रोल किया करते थे। शाहरुख खान और रनबीर कपूर ने केस्‍तो मुखर्जी से शराबी की एक्टिंग करना सीखा है।

3- जॉनी वॉकर
जॉनी वॉकर का नाम हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सबसे चहेते और मशहूर कॉमेडियन के रुप में लिया जाता है। शराब पीने के बाद की एक्टिंग अगर कोई करता था तो वो थे जॉनी वॉकर।

4- जॉनी लिवर
जॉनी लिवर का नाम हिन्‍दी फिल्‍मों के सबसे सफल और मशहूर कॉमेडियन में गिना जाता है। 90 के दशक में जॉनी लिवर हर फिल्‍म में नजर आते थे। वो भारत के पहले स्‍टेंडप कॉमेडियन थे।

5- राजू श्रीवास्‍तव
राजू श्रीवास्‍तव का नाम भारत में सफल कॉमेडियन में गिना जाता है। राजू ने कॉमेडियन के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई। राजू को मिमिक्री किंग भी कहा जाता है। उन्‍होंने कई फिल्‍मों में भी काम किया है।

6- जसपाल भट्टी
जसपाल भट्टी का नाम भारत के सबसे सफल कॉमेडियन में गिना जाता है। अपने काम को लेकर 2013 में उन्‍हें पद्म भूषण अवार्ड से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। जसपाल का लोगों के चेहरे पर खुशी लाने का अपना ही तरीका है।

7- लक्ष्‍मीकांत
लक्ष्‍मीकांत को 90 के दशक में कॉमेडी किंग और कॉमेडी के सुपरस्‍टार नामों से जाना जाता था। लक्ष्‍मीकांत ने बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्‍म मैने प्‍यार किया से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था जिसके बाद उन्‍होंने कभी पीछें मुड़ कर नहीं देखा।

8- जगदीप
जगदीप ने बॉलीवुड की चार सौ से अधिक फिल्‍मों में अपने हुनर का जलवा बिखेरा है। जगदीप की कॉमेडी से लोगों का पेट हंसते-हसंते फूल जाता था। उन्‍होंने कई फिल्‍मों में सर्पोटिंग एक्‍टर का भी रोल अदा किया है जो कबिलेतारीफ है।

9- पेंटल
एक्टिंग टीचर बनने से पहले पेंटल एक मशहूर कॉमेडियन हुआ करते थे। पेंटल ने कई फिल्‍मों में यादगार किरदार अदा किए हैं। पेंटल फिल्‍म एंड टेलीविजन इंस्‍टीटियू्ट ऑफ इंडिया से ग्रेजुएट हैं।

10- राजपाल यादव

राजपाल यादव बॉलीवुड के सबसे मशहूर कॉमेडियन हैं। राजपाल ने सैकड़ों फिल्‍मों में काम किया है। यूपी के एक छोटे से जिले से आने वाले राजपाल यादव ने अपनी एक्टिंग स्किल्‍स से सभी को चौंका कर रख दिया।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk