खादी मेले में 1000 से ज्यादा स्टॉल, 22 राज्यों की भागीदारी

By: Inextlive | Publish Date: Tue 19-Dec-2017 07:00:41
A- A+

RANCHI ट्ठ मोरहाबादी मैदान में 22 दिसंबर से 7 जनवरी तक चलने वाले खादी एवं सरस मेला में देश का दूसरा सबसे बड़ा चरखा आकर्षण का केंद्र होगा। यह चरखा 35 फीट चौड़ा और 20 फीट ऊंचा है झारखंड राज्य खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने बताया कि इस मेले में 22 राज्यों की भागीदारी होगी। इसके लिए यहां एक हजार से ज्यादा स्टॉल लगाए जा रहे हैं, जहां खादी से जुड़े आइट6स की खरीदारी ग्राहक कर सकते हैं। इसके आयोजन को लेकर मेले के आयोजन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के मार्फत मेले से जुड़े कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी.

बैंकों के स्टॉल व एटीएम भी

झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि सरस एवं खादी हाट, कला एवं संस्कृति विभाग और पर्यटन विभाग का हैंगर हैं। मेले में सभी सरकारी विभागों एवं बैंकों के भी स्टॉल रहेंगे। विभिन्न बैंकों के एटीएम की सुविधा भी लोगों को मिलेगी। इसके अलावे मेले में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मिस्टर एंड मिस खादी प्रतियोगिता भी

खादी मेले में हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर विभिन्न राज्यों के कलाकारों के साथ स्थानीय कलाकार भी पार्टिसिपेट करेंगे, लेकिन इसका मु2य आकर्षण पहली बार हो रहा मिस्टर एंड मिस खादी प्रतियोगिता होगा। इस प्रतियोगिता में 18 से 35 साल तक के युवक- युवती पार्टिसिपेट कर सकते हैं। इसके लिए पार्टिसिपेंट्स फ्री में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्रतियोगिता का फिनाले 3 जनवरी को आयोजित किया जाएगा.

inextlive from Ranchi News Desk