- 24 मार्च तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया

- 15 जनवरी से शुरू होंगे यूपीएसईई- 2017 के आवेदन

Meerut । डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) से सम्बद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले स्टेट एंट्रेंस एग्जाम यूपीएसईई- 2017 के आवेदन प्रक्रिया की डेट आ चुकी है। इसकी प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरु होगी।

बैठक में लिया फैसला

यूनिवर्सिटी वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस बाबत निर्णय लिया गया। हालांकि एक बार फिर एसईई का फॉर्म दो सौ रुपए महंगा कर दिया गया है। बैठक में यूपीएसईई- 2017 के लिए प्रो। कुलदीप सहाय को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। वीसी ने बताया कि राज्य प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी योजनाएं तैयार कर ली गई हैं।

24 मार्च तक होंगे आवेदन

एसईई- 2017 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इसके लिए स्टूडेंट्स डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी एकेटीयू से सम्बद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले स्टेट एंट्रेंस एग्जाम यूपीएसईई- 2017 के आवेदन प्रक्रिया की डेट घोषित कर दी गई है। एसईई- 2017 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इसके लिए स्टूडेंट्स www.upsee.nic.in की वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। स्टेट एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 24 मार्च शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई है। स्टेट एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कोड एसईई की वेबसाइट से 7 अप्रैल से सुबह 11 बजे से डाउनलोड कर सकते है। एसईई- 2017 के एग्जाम की प्रस्तावित डेट16,22 एवं 23 अप्रैल निर्धारित की गई हैं।

40 केंद्रों पर होगी परीक्षा

परीक्षा में देश के कई बड़े शहर जिनमें, नई दिल्ली, कोलकत्ता, मुम्बई, जयपुर, रांची, पटना, देहरादून के साथ भोपाल में भी परीक्षा कराई जाएगी।

12 सौ का होगा फार्म

इंजीनिय¨रग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली रचच्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म इस वर्ष भी 200 रुपए महंगा कर दिया गया है। पिछले साल सामान्य व ओबीसी के लिए फॉर्म की कीमत एक हजार रुपये थी और इसे इस बार बढ़ाकर 1200 रुपये कर दिया गया है। वहीं एससी- एससटी व ग‌र्ल्स अभ्यर्थियों का फॉर्म 500 रुपए का था, इसे 600 रुपए कर दिया गया है। पिछले वर्ष भी एसईई के फॉर्म की कीमत में 200 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

बैठक में प्रो। कुलदीप सहायक को कोर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। 15 जनवरी से आवेदन शुरु हो रहे हैं।

प्रो। विनय पाठक, वीसी, एकेटीयू