- स्वाइन फ्लू का आतंक, फुल हुई ओपीडी

-दवाएं खत्म, मास्क का टोटा, मंगवाई एन1एच1 वैक्सीन

मेरठ। शहर में सोमवार को स्वाइन फ्लू के 15 नए केस सामने आएं है। जबकि अब तक कुल 203 मरीज स्वाइन फ्लू की चपेट में आ चुके हैं। शहर में बीमारी महामारी बनकर लगातार फैलती जा रही है। अब तक 19 मरीजों की इससे मौत भी हो गई है। हैरानी की बात यह है कि विभाग के पास इसे रोकने के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। वहीं डेंगू के भी 8 मरीज मिल चुके हैं

वार्ड हो गए फुल

स्वाइन फ्लू की लगातार बढ़ती आमद से मेडिकल कॉलेज का आइसोलेशन वार्ड मरीजों से फुल हो चुका है। तीन दिन में ही यहां मरीजों की संख्या डबल हो गई है जबकि 3 अगस्त से अब तक मेडिकल कॉलेज में कुल 51 मरीज एडमिट हो चुके हैं, जबकि इनमें से 12 लोगों की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज से 1 मरीज को रैफर किया गया और 25 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं 13 मरीज अभी भी एडमिट हैं। इसमें से 7 मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई है वहीं 6 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

मंगाई गई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए 40 हजार दवाएं और मंगवाई हैं जबकि मेडिकल कॉलेज ने भी एक हजार एन1एच1 वैक्सीन की डिमांड भेजी है। माना जा रहा है कि चार से पांच दिन में इन वैक्सीन की पूर्ति हो जाएगी। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग से 500 टेबलेट और मांगी है।

वर्जन

स्वाइन फ्लू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। हमने दवाओं के लिए मांग भेज दी है।

डॉ। अजीत चौधरी, एसआईसी, मेडिकल कॉलेज