- हरकी पैड़ी क्षेत्र में बिजली के तार को अंडर ग्राउंड करने की है योजना

- बिजली की समस्या से निपटने के लिए दो बिजली घरों से जुड़ेगा हरकी पैड़ी

HARIDWAR (JNN) : ऊर्जा निगम ने स्थाई कार्यों के प्रस्तावों को अंतिम रूप देते हुए शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया है। इन प्रस्तावों में हरकी पैड़ी क्षेत्र में तारों को अंडर ग्राउंड करने, विद्युत उपस्थानों की क्षमता बढ़ाने सहित क्8.क्0 करोड़ के स्थाई काम शामिल हैं।

दो बिजली घरों से जोड़ा जाएगा

अ‌र्द्धकुंभ को लेकर अब नौ माह से कम का समय बचा हुआ है, लेकिन कई विभागों ने अभी तक अपने प्रस्ताव शासन को नहीं दिए हैं। दो दिन पहले तक ऊर्जा निगम भी इन्हीं विभागों की श्रेणी में था। लेकिन, ऊर्जा निगम हरिद्वार में नए अधिशासी अभियंता के आते ही निगम स्थाई कार्यो के फाइनल प्रस्ताव तैयार किए। शासन की मंजूरी को भेजा। ये प्रस्ताव क्8.क्0 करोड़ का है। इन प्रस्तावों में हरकी पैड़ी क्षेत्र में अंडर ग्राउंड तार डालने का भी कार्य है। इस कार्य के लिए ऊर्जा निगम ने फ्ख्.70 लाख का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके साथ हरकी पैड़ी क्षेत्र को दो बिजली घरों से जोड़ने का भी प्रस्ताव इसमें शामिल हैं।

शासन से मंजूरी का इंतजार

बिजली घर में कोई दिक्कतें आई तो दूसरे बिजली घर से हरकी पैड़ी क्षेत्र की सप्लाई की जा सके। इसके साथ शहर क्षेत्र में 880 केवी तीन ट्रांसफॉर्मर लगाने का भी प्रस्ताव शामिल है। ऊर्जा निगम हरिद्वार नगर डिवीजन के ईई एमएस बिष्ट ने बताया कि स्थाई कार्यो के प्रस्तावों को अंतिम रूप देकर शासन के शहरी विकास विभाग में जमा किया गया। उम्मीद है कि जल्द ही शासन से अनुमति मिल जाएगी, जिससे काम शुरू हो पाएंगे।