- फॉरेन में जॉब दिलाने का झांसा देकर सैकड़ों युवकों से एकाउंट में जमा कराए 40-50 हजार

- फर्जी वीजा व पासपोर्ट से खुलासा, पीडि़तों ने थाने पहुंच कर दी ठग के खिलाफ तहरीर

KANPUR : गोविंदनगर थाना क्षेत्र में बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने कई तरीकों से विज्ञापन देकर लोगों को फॉरेन में जॉब दिलाने के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा कर दिया। ठग ने आसपास के डिस्ट्रिक से दर्जनों लोगों से रुपए ऐंठ कर फर्जी वीजा व पासपोर्ट थमा दिए और गोविंदनगर स्थित ऑफिस में ताला बंद कर रफूचक्कर हो गया। पीडि़तों ने थाने में शिकायत कर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ऑफिस में पड़े ताले से खुलासा

वेडनेसडे को विद्यार्थी मार्केट स्थित सुपर इंटरनेशनल कंपनी के नाम से संचालित जॉब दिलाने वाली कंपनी के बाहर करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग एकत्रित होने लगे। ऑफिस के गेट पर ताला पड़ा था, इस पर पीडि़तों ने हंगामा शुरू कर दिया।

ठग हुअा रफूचक्कर

पीडि़तों ने थाने पहुंच कर बताया कि कंपनी के संचालक महाराष्ट्र निवासी रामनाथ राधा ठाकुर ने जॉब के लिए सभी फॉरमेल्टीज पूरी कराने के नाम पर लोगों से 40-45 हजार रुपए कंपनी के अकाउंट में जमा कराए। पीडि़तों में उन्नाव के मो। इमाम, शिवराजपुर के आलोक, यहीं के इकराम, मिर्जापुर के भूपेंद्र व अन्य लोग को वीजा व पासपोर्ट फर्जी होने की जानकारी हुई तो ऑफिस पहुंचे, जहां से ठग भाग चुका था। सीओ आतिश कुमार ने बताया कि कंपनी ने करीब 300 लोगों के साथ ठगी कर करीब 2.5 करोड़ रुपए का लोगों को चूना लगाया है। उन्होंने बैंक अकाउंट को सीज करा आरोपी को जल्द अरेस्ट करने का आश्वासन पीडि़तों को दिया है।