उबर ने दी दिल्‍ली के इस स्‍टूडेंट को सवा करोड़ रुपये की नौकरी

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Fri 17-Feb-2017 11:29:05   |  Modified Date: Fri 17-Feb-2017 11:58:05
A- A+
उबर ने दी दिल्‍ली के इस स्‍टूडेंट को सवा करोड़ रुपये की नौकरी
दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) के बीटेक छात्र सिद्धार्थ को अमेरिका की कंपनी उबर ने सवा करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। सिद्धार्थ कंप्‍यूटर इंजीनियरिंग के स्‍टूडेंट हैं और वह अब अमेरिका नौकरी करने जाएंगे।

करोड़ों का ऑफर पाकर खुश
दिल्ली के बसंत कुंज निवासी सिद्धार्थ ने बताया कि उबर टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक लाख दस हजार यूएस डॉलर (73 लाख रुपये लगभग) का मूल वेतन और वर्ष में लगभग इतना ही स्टॉक और शेयर और अतिरिक्त लाभांश देने की बात कही है। यह कुल मिलाकर लगभग सवा करोड़ होगा। इस उपलब्धि पर सिद्धार्थ ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस सफलता का श्रेय किसी एक को नहीं दिया जा सकता, बल्कि इसमें सभी की भूमिका है। 22 साल के सिद्धार्थ के पिता एक कंसल्टेंट हैं जबकि मां एक फ्रीलांस ट्रांसक्राइबर हैं। आपको बता दें कि 2015 में डीटीयू के ही छात्र चेतन कक्कड़ को गूगल ने सवा करोड़ रुपये का पैकेज दिया था।

दुनिया घूमने का है सपना

सिद्धार्थ डीटीयू से बीटेक कंप्यूटर साइंस फाइनल सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं। इस नौकरी को सिद्धार्थ अक्टूबर महीने में सेंट फ्रांसिस्को में ज्वाइन करेंगे। सिद्धार्थ ने यह भी बताया कि उन्होंने पिछले साल इस कंपनी में इंटर्नशिप की थी। सिद्धार्थ बताते हैं कि वह यह नौकरी पाकर काफी खुश हैं। इन पैसों से वह दुनिया भर की सैर करना चाहते हैं।

Interesting News inextlive from Interesting News Desk