RANCHI: फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर एंड कॉमर्स इंडस्ट्रीज(एफजेसीसीआई) ख्0क्म्-क्7 की नई कार्यकारिणी के चुनाव में रविवार को ख्क्क्7 वोट पड़े, जो पिछले साल के मतदान से ज्यादा हैं। चैंबर के सदस्यों की संख्या करीब ख्800 है। इस तरह करीब म्8फ् सदस्य मतदान नहीं कर पाए। ख्क् सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए कुल ब्ख् उम्मीदवार मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आरडी सिंह व विनय अग्रवाल दोनों की टीम से ख्क्-ख्क् प्रत्याशी हैं। मारवाड़ी धर्मशाला में सुबह 9 बजे से शाम भ् बजे तक मतदान हुआ।

चुनाव पदाधिकारी मुस्तैद थे

चैंबर चुनाव सूचारू रूप से करवाने को लेकर चुनाव पदाधिकारियों की पूरी टीम मुस्तैद दिखी। साथ ही चैंबर के पूर्व अध्यक्ष भी वोटिंग पर नजर बनाए हुए थे। चुनाव कमिटी के चेयरमैन ललित केडिया, को चेयरमैन विष्णु बुधिया, आरके सरावगी, केके साबू, विकास सिंह, रंजीत टिबड़ेवाल सभी मौजूद थे।

वोटिंग परसेंटेज बढ़ा

चुनाव में आरडी सिंह और विनय अग्रवाल दोनों की टीम एक्टिव नजर आई। दोनों टीमों के प्रत्याशी हर वोटर के पास पहुंच कर अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते देखे गए। नतीजन, मतदान परसेंटेज बढ़ा।

प्रत्याशी मांग रहे थे वोट

चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सत्र ख्0क्म्.क्7 के चुनाव के लिए रविवार को हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ, मतदान के लिए सुबह नौ बजे से ही मतदाता जुट गए थे, चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच करीब 80 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई, मतदान केंद्रों पर मतदाताओं व प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड लगी रही, मारवाडी भवन में चैंबर चुनाव होने के कारण सदस्यों की काफ भीड वहां लग गयी, वहीं रोड के दोनों ओर दो.दो लेन में वाहनों की पार्किंग के कारण सडक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गये, जिसके सडक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

बॉक्स।

सुबह क्0 बजे से काउंटिंग

विनय अग्रवाल की टीम का चैंबर पर कब्जा होगा या आरडी सिंह की टीम का। इसका फैसला सोमवार को देर शाम तक हो जाएगा। सुबह दस बजे से चैंबर भवन में वोटो की गिनती होगी, देर शाम तक रिजल्ट आ जाने की उम्मीद है। चुनाव पदाधिकारियों ने बताया कि हमलोग जल्दी से वोटों की गिनती कराने की तैयारी कर चुके हैं, ताकि रिजल्ट देर शाम तक जारी किया जा सके।