- शासन के निर्देश पर बिजली विभाग ने दिए 73 बीपीएल कनेक्शन

- शहर में है 24 हजार से अधिक बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारक

मेरठ। बिजली विभाग को शहर में बीपीएल कार्ड धारक वाले ही नहीं मिल रहे हैं। इसकी बानगी का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि सरकार के आहवान पर पूरे प्रदेश में लगाए गए मेगा कैंप में मेरठ में केवल 73 बीपीएल कार्ड और अंत्योदय कार्ड धारकों को ही कनेक्शन दिए गए।

24 हजार से अधिक कार्ड

शहर की बात करें तो शहर में 15224 बीपीएल कार्ड धारक है जबकि 9229 अंत्योदय कार्ड धारक है। इनको बिजली विभाग द्वारा रविवार को कैंप लगाकर निशुल्क बिजली के कनेक्शन देने थे। प्रदेश सरकार ने रविवार को पूरे प्रदेश में बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों को निशुल्क कनेक्शन देने की योजना बनाई गई थी।

नहीं लगेगा कोई कैंप

विभाग की माने तो शासन के निर्देश पर केवल एक दिन ही कैंप लगाने की योजना थी। अब जो भी बीपीएल कार्ड धारक कनेक्शन लेने आएगा वह अपने क्षेत्र के बिजलीघर से नि:शुल्क कनेक्शन ले सकेगा। इसके लिए कोई अलग से कैंप नहीं लगाया जाएगा।

एलईडी वितरित की

बीपीएल कनेक्शन के अलावा बिजली विभाग द्वारा कैंप में 430 अन्य कनेक्शन भी दिए। इसके अलावा पचास एलईडी बल्ब वितरित किए जबकि तीन टयूबलाइट भी दी।

कनेक्शन लेने के लिए पैसे ही नहीं थे। सरकार ने नि:शुल्क कनेक्शन देकर बहुत ही अच्छा काम किया है। अब कम से कम घर में बल्ब तो जल सकेगा।

संजय कुमार

सरकार ने यह बहुत ही अच्छा काम किया है हम जैसे लोगों को मुफ्त कनेक्शन दे रहे हैं। कम से कम घर में रोशनी तो हो सकेगी।

वीरेंद्र कुमार

शासन के निर्देश पर एमडी ऑफिस पर कैंप लगाया गया था। 73 बीपीएल कार्ड धारकों को कनेक्शन दिए हैं। इसके अलावा जो भी कार्ड धारक रह गया है वह अपने नजदीकी बिजलीघर पर जाकर नि:शुल्क कनेक्शन ले सकता है।

श्रीभागवत यादव, चीफ इंजीनियर बिजली विभाग