RANCHI(14 Dec): जाली दस्तावेजों के आधार पर 26.31 लाख का लोन लेकर रामगढ़ का एक दंपती चंपत हो गया है। इसे लेकर दीवान हाउसिंग फाइनांस कंपनी के मैनेजर अरुण कुमार ने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि रामगढ़ निवासी दंपती सुजीत कुमार प्रजापति और उनकी पत्‌नी डहरी देवी ने उनकी कंपनी से होमलोन मांगा। इसके लिए रामगढ़ के मुर्रमकला मौजा की चार डिसमिल जमीन के दस्तावेज पेश किए। दस्तावेज में डीडी, रसीद, करेक्शन स्लिप समेत कई प्रमाण जमा किए थे। एक जांच एजेंसी द्वारा जमीन की जांच कराई गई तो सही बताई गई। इसके बाद उन्हें छह अक्टूबर 2017 को 26.31 लाख रुपए का लोन दे दिया गया। इस बीच नवंबर महीने में हाउसिंग लोन कंपनी को जानकारी मिली कि सुजीत कुमार प्रजापति ने उसी जमीन के दस्तावेज के आधार पर कई बैंकों से लोन लिया है। इस जानकारी के बाद जब जांच कराई, तो पता चला कि सुजीत द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेज जाली हैं। निरीक्षण करने पर पता चला कि जमीन किसी दूसरे की है। इसके बाद वे लालपुर थाना पहुंचे और और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

जांच एजेंसी की मिलीभगत

दीवान हाउसिंग फाइनांस कंपनी के मैनेजर अरुण कुमार ने बताया कि उन्होंने लोन देने से पहले सुजीत कुमार प्रजापति के दस्तावेज की जांच एक कंपनी से करवाई थी। जांच दीपक कुमार ने की थी। इस रिर्पोर्ट में दस्तावेजों सहित सुजीत के पते का सत्यापन में सब कुछ सही बताया गया था। दोबारा जांच कराने पर एजेंसी की मिलीभगत भी सामने आई है। प्राथमिकी में दीपक कुमार को भी आरोपी बनाया है।

 

सब कुछ फर्जी, सामने आया दूसरा सुजीत प्रजापति

सुजीत प्रजापति ने अपने घर और कार्यालय का पता दिया था। घर और कार्यालय में जांच के दौरान दो अलग-अलग सुजीत नामक व्यक्ति निकले। इसके बाद जांच करने पहुंचे अधिकारियों के होश उड़ गए। वकील से भी जांच करवाई। जांच में सबकुछ फर्जी निकला।

Crime News inextlive from Crime News Desk