- कंकड़बाग में 3.27 लाख और बाढ़ में 2.28 लाख की हुई लूट

-कंकड़बाग नाइन-टू-नाइन के स्टाफ संदीप को लगी गोली, बाइक से सहयोगी के साथ जा रहा था बैंक

- बाढ़ में भी पेट्रोल पम्प का स्टाफ जा रहा था रुपए जमा करने, तभी हुई वारदात

PATNA: एक ही दिन अपराधियों ने लूट की दो बड़ी वारदातों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। कंकड़बाग में राजेन्द्र नगर पुल पर नाइन-टू-नाइन के स्टाफ को गोली मारकर फ्.ख्7 लाख रुपए लूटकर अपराधी फरार हो गए, वहीं बाढ़ के एनटीपीसी थाना एरिया में पेट्रोल पम्प के स्टाफ से ख्.ख्8 लाख रुपए लूट कर अपराधी फरार हो गए। पेट्रोल पम्प के स्टाफ सतीश कुमार को भी गोली मारकर अपराधियों ने जख्मी कर दिया। इस वारदात के बाद पुलिस के भी होश उड़ गए। अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास हुए, पर कुछ सुराग हाथ नहीं लग सका है।

राजेन्द्र नगर पुल पर दिया अंजाम

दोपहर में बाइक से नाइन-टू-नाइन के दो स्टाफ संदीप कुमार और अजय कुमार बाइक से राजेन्द्र नगर एक्सिस बैंक में रुपए जमा करने जा रहे थे। संडे को बैक बंद था, ऐसे में मंडे को कलेक्शन भी ज्यादा था। बैग में रुपए लेकर पीछे संदीप बैठा था, जबकि अजय बाइक चला रहा था। इसी दौरान पीछे से व्हाइट कलर के बाइक से तीन अपराधी आए और दोनों को पुल पर ही घेर लिया। बैग छीनने की कोशिश में ही थोड़ी झड़प हुई और अपराधियों ने गोली चला दी। संदीप के जबड़े में गोली लगी है। उसे पास के ही एक निजी नर्सिग होम में एडमिट करवाया गया है।

कदमकुआं की ओर भागे अपराधी

बाइक पर सवार तीनों अपराधी पुल से कदमकुआं एरिया में भागे। मिली जानकारी के मुताबिक एक ने पिंक कलर की शर्ट, दूसरे ने ब्लू कलर की शर्ट, जबकि तीसरे ने टीशर्ट पहन रखी थी। घटना के बाद कदमकुआं थाने की पुलिस भी अपराधियों की तलाश में लग गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे भी खंगलाने शुरू कर दिया है। अपराधी किस ओर भागे यह भी कैमरे में कैद हुई है। राजेन्द्र नगर पुल के दोनों छोर पर मूवेबल कैमरे लगे हैं, ऐसे में वे उसमें कैद हुए है कि नहीं यह भी पुलिस देख रही है।

पहले से ही थी सारी सेटिंग

पुल के पास नाइन-टू-नाइन से रुपए लेकर थोड़ी ही निकले थे कि वारदात को अंजाम दे दिया गया। अपराधी पहले से ही लगे थे। पांच मिनट में ही पुल पर पहुंच गए और लूट लिया। कोई स्टाफ भी लाइनर हो सकता है। पुलिस इस ऐंगल से भी जांच कर रही है।

बैंक के पास ही लूट लिया

अपराधियों ने बाढ़ के एनटीपीसी थाना एरिया में अपराधियों ने पेट्रोल पम्प कर्मचारी सतीश कुमार से ख्.ख्8 लाख रुपए लूटे। उसे गोली भी मार दी, जिसके बाद उसे पीएमसीएच में एडमिट करवाया गया। घटना रैवी गांव पंचायत के पास ही है। वह पीएनबी में रुपए जमा करने जा रहा था। इस दौरान वह जैसे ही बैंक के पास पहुंचा, दो अपराधियों ने उसे रोक लिया और रुपए छीनने के दौरान गोली मार दी। पुलिस को जानकारी मिलने के बाद छानबीन शुरू की, पर अपराधियों को देर शाम तक कुछ पता नहीं चल सका।

बाढ़ में भी गोली मारकर लूट को अंजाम दिया गया है। अपराधियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

मनु महाराज, एसएसपी