-रेलवे का सामान चोरी करने वाले 3 बदमाशों को आरपीएफ ने दबोचा

-मुखबिर की सूचना पर दो जगह मारा छापा

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : आरपीएफ ने मुखबिर की सूचना पर दो जगह छापेमारी कर रेल प्रॉपर्टी चोरी करने वाले तीन बदमाशों को धर दबोचा। इसमें से जहां दो रेल की प्रॉपर्टी उड़ाने वाले चालबाज थे, वहीं एक खरीदार था। आरपीएफ ने इन्हें पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाया और इनके विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

25 पेंडाल क्लिप के साथ पकड़ा गया धुपचंद

सैटर्डे को मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने सहजनवां पूर्वी केबिन के पास सब इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार के साथ छापा मारा। करीब 4 बजे यहां से उन्होंने चकिया भीटी रावत के रहने वाले धुपचंद को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से रेलवे लाइन में लगने वाले 25 पेंडाल क्लिप मिले। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गए धुपचंद के ऊपर एसएलआर से बुकशुदा माल की चोरी का मुकदमा पहले ही दर्ज है। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना के लिए उसे जय सिंह यादव के सुपुर्द कर दिया गया है।

रेल प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने वाले धराए

वहीं जटाशंकर चौराहे के पास स्थित विष्णु शंकर चौधरी की दुकान पर रेल प्रॉपर्टी बेचे जाने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान दुकान पर साइकिल से बोरे में समान भरकर पहुंचे युवक को पकड़कर उससे पूछताछ की गई और सामान चेक किया गया। चेकिंग के दौरान उसमें से दो अदद रेल इंजन में लगने वाला एफआईपी कवर पाया गया। पुलिस ने सामान को कब्जे में लेकर बेचने आए शीतलपुर गुलरिहा के रहने वाले रमाशंकर उर्फ कुट्टी और रिसीवर जटाशंकर चौक के रहने वाले शंकर चौधरी को हिरासत में ले लिया है। रमाशंकर के खिलाफ पहले भी आरपीएफ में कई धाराओं में मामले दर्ज हैं, जबकि पुलिस शंकर चौधरी का इतिहास खंगाल रही है।