-22 मेंबर्स वाली बार्मी-आर्मी कानपुर टी-20 में अपनी टीम को करेगी चियर-अप

-डायरेक्ट्रेट पवेलियन में की गई है व्यवस्था, टूरिज्म को भी करेंगे प्रमोट

KANPUR (21 Jan): टेस्ट सिरीज 0-4 से गंवाने के बाद दो वनडे मैच गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम को कानपुर टी-20 मैच के दौरान दो अन्य टीमों का भी सपोर्ट मिलेगा, जो खासतौर पर इस मैच के लिए इंग्लैंड से यहां आ रही है। ये टीमें क्रिकेटर्स की नहीं, बल्कि क्रिकेट फैंस की हैं जिन्हें 'बार्मी आर्मी' कहा जाता है। 22 मेंबर्स वाली यह टीम यहां न सिर्फ अपनी टीम को चियर-अप करेगी, बल्कि इंग्लैंड के टूरिज्म का प्रचार भी करेगी। शनिवार को यूपीसीए के प्रेसीडेंट यदुपति सिंहानिया ने इसकी जानकारी दी। उनके मुताबिक, इंग्लैंड से 22 मेंबर्स अपनी टीम को सपोर्ट करने यहां आ रहे हैं। वो इंग्लैंड के टूरिज्म एंबैस्डर भी हैं, जिन्हें यहां स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाएगा।

मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट

दिलचस्प बात ये है कि इन 22 मेंबर्स ने बीसीसीआई या यूपीसीए से कोई पास की मांग नहीं की है और ना ही उन्होंने फूडिंग या लॉजिंग के लिए कहा है। ये सभी ऑनलाइन टिकट खरीदकर कानपुर में मैच देखेंगे। हालांकि यूपीसीए ने उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट देने की पहल की है। इसके तहत उन्हें मौजूदा ड्रेसिंग रूम के ऊपर डायरेक्ट्रेट पवेलियन में बैठाया जाएगा। साथ ही उन्हें कुछ ऐसी चीजें साथ ले जाने की परमीशन दी जाएगी, जो अन्य दर्शकों को नहीं दी जाती।

--------------

क्या है बार्मी आर्मी?

ये इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस का ऐसा ग्रुप है, जो इंग्लिश क्रिकेट टीम को विदेशी दौरों पर भी फॉलो करता है। ये स्टैंड में एक साथ इकट्ठा बैठते हैं और अलग अंदाज में टीम को चियर करते हैं। हालांकि ये टीम के साथ ट्रैवल नहीं करते। इन्हें बार्मी आर्मी का नाम 1994-95 में आस्ट्रेलियन मीडिया ने दिया था। इनकी खासियत ये भी है कि ये टीम के खराब प्रदर्शन के दौरान कभी हो-हल्ला नहीं करते। पॉल बर्नहैम को इनका जनक कहा जाता है।