-आरोपियों की पिक इन में है

तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद

-चकमा देकर फरार हो गए दो बदमाश

-रायपुर थाना क्षेत्र पुलिस ने की कार्रवाई

DEHRADUN: रायपुर पुलिस की सतर्कता से सिटी में एक बड़ी डकैती की वारदात होते-होते बच गई। पुलिस ने रात गश्त के समय किद्दूवाला पुल से डकैती की योजना बनाते फ् लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि फरार दो लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है।

किद्दूवाला पुल के पास बना रहे थे योजना

एसपी सिटी अजय सिंह के अनुसार रायपुर थाने के तहत एसआई भगत सिंह बिष्ट मय फोर्स रात को रिंग रोड की तरफ गस्त पर थे। इस दौरान किद्दूवाला नए पुल के पास रात को पुल के नीचे डकैती की योजना बनाते हुए भ् व्यक्तियों को देखा गया। पुलिस ने जब करीब जाकर उनकी बातें सुनी तो वे रायपुर के एक बड़े मकान में डकैती डालने की योजना बना रहे थे.आरोपियों की बातें सुनकर जब गश्ती पुलिस को पूरा विश्वास हो गया, तो उन्होंने पुलिस बल को साथ लेकर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए घेरा बंदी की, जिसमें फ् आरोपियों को धर दबोचा गया, जबकि रात में अंधेरे का फायदा उठाकर ख् बदमाश फरार हो गए।

देहरादून का रहने वाला है एक आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों में रविश आरिफ निवासी पठानपुरा मोहल्ला थाना देवबंद जिला सहारनपुर, यूपी, फैजल अली पुत्र इसरार निवासी ग्राम खेड़ी थाना भगवानपुर, जिला हरिद्वार, दिलशाद पुत्र खुर्शीद निवासी हाल नदी किनारे ब्रहृापुरी थाना पटेलनगर हैं। आरोपियों से पुलिस ने एक अवैध तमंचा फ्क्भ् बोर व ख् जिंदा कारतूस, एक चाकू, एक लोहे का चौकोर सरिया मजबूत रॉड बरामद हुआ है। फरार आरोपियों के नाम सरफराज और नदीम बताए जा रहे हैं।

आरोपियों पर है पहले से कई मुकदमे

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी रविश पर थाना कोतवाली देवबंद में भी मुकदमा चल रहा है। जहां प्रभारी निरीक्षक देवबंद ने आरोपी को हार्ड कोर क्रिमिनल बताया है, जो अपराध करने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाता है। जबकि आरोपी दिलशाद पर देहरादून के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक आपराधिक गतिविधियों के चलते मुकदमे दर्ज हैं। जबकि आरोपी फैजल अली के आपराधिक इतिहास के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसआई भगत सिंह बिष्ट थाना रायपुर, सिपाही नरेन्द्र पुरी, अरविंद कुमार, विजय सिंह,प्रवीण कुमार,सुभाष चंद्र, सुरेन्द्र सिंह, होम गार्ड मनीष कुमार शामिल रहे।