- 23 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स की होगी भर्ती

- 7 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर किए जाएंगे नियुक्त

- 75 हजार रुपए सैलरी मिलेगी सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर्स को

- 63 हजार रुपए सैलरी तय की गई है जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स की

DEHRADUN : दून मेडिकल कॉलेज प्रशासन का प्रयास सफल रहा तो आने वाले दिनों में दून अस्पताल को फ्0 नये डॉक्टर मिल सकते हैं। इनमें 7 सीनियर रेजिडेंट्स और ख्फ् जूनियर रेजिडेंट्स शामिल हैं। इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इन विभागों में है जरूरत

राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ। पी भारती गुप्ता के अनुसार मेडिकल कॉलेज द्वारा 7 सीनियर रेजिडेंट्स भर्ती किये जाने हैं। इनमें एक आर्थोपेडिक्स, एक पीडियाट्रिक्स, फ् जनरल मेडिसिन, एक रेडियोडाइग्नोसिस्ट और एक टीबी एवं चेस्ट स्पेशलिस्ट शामिल हैं।

ख्फ् जूनियर रेजिडेंट्स होंगे भर्ती

7 सीनियर रेजिडेंट्स के अलावा ख्फ् जूनियर रेजिडेंट्स भी भर्ती किये जाने हैं। ये भर्तियां विभिन्न क्लीनिक विभागों के लिए की जानी हैं। डॉ। भारती के अनुसार सीनियर रेजिडेन्ट्स को 7भ् हजार रुपये और जूनियर रेजिडेंट्स को करीब म्फ् हजार रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

फिलहाल डॉक्टरों की भारी कमी

फिलहाल दून मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की भारी कमी है। डॉक्टरों को बारी-बारी से कॉलेज में पढ़ाने और अस्पताल में मरीजों को देखने के लिए भेजा जाता है। अस्पताल की ओपीडी में मरीजों का भारी दबाव रहता है। ऐसे में डॉक्टरों की कमी से मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

नये डॉक्टर आने से मिलेगी राहत

अस्पताल में नये डॉक्टरों की नियुक्ति से काफी हद तक राहत मिलने की संभावना है। दून अस्पताल मेडिकल कॉलेज बनने से पहले पूरे राज्य के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाता रहा है, लेकिन फिलहाल अस्पताल में डॉक्टरों की भारी कमी के चलते राज्य के दूर-दराज से आये लोगों को प्राइवेट अस्पताल में महंगा इलाज करवाना पड़ रहा है।