पुलिस का खौफ भी नहीं दिख रहा सट्टेबाजों पर

दीपावली को लेकर पुलिस ने चलाया अभियान

DEHRADUN: दून में खुलेआम जुआ और सट्टे का काला कारोबार खूब फल फूल रहा है। इसकी तस्दीक पुलिस के आंकड़े कर रहे हैं। हाल ही में पुलिस ने दो सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए बरामद करने का दावा किया है।

दरअसल त्योहारों के सीजन में राजधानी में जुआ और सट्टे का गेम जोरों पर रहता है। पुलिस के खौफ को नजरअंदाज कर ये लोग खुलेआम सट्टा और जुआ खेलते हैं। पुलिस ने कई बार औचक अभियान चलाकर कार्रवाई भी कर चुकी है। लेकिन मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में पुलिस ने दो मामलों में पकड़े गए आरोपियों केपास से लाखों की नकदी और सट्टे के पर्चे बरामद किए हैं।

जुआ खेलते पकड़े गए

थाना पटेल नगर क्षेत्र के पथरीबाग क्षेत्र में कृष्णा अपार्टमेंट के पीछे कुछ लोगों के शोर शराबा करने की सुचना मुखबिर ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चार व्यक्तियों को दबोच लिया। जिनके पास से क् लाख ब्7 हजार फ्म्0 रुपए की नकदी बरामद की गई। बताया जा रहा है कि आरोपी पाशा के जरिए जुआ खेल रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान अंकुर जायसवाल निवासी हनुमान चौक, तजीम अहमद, वसीम अहमद दोनों निवासी भंडारीबाग व नीरज कुमार निवासी बेनी बाजार डालनवाला के रूप में कराई है। पूछताछ में आरोपियों ने जुआ खेलने और अधिक धन अर्जित करने की बात कबूली है।

सट्टा पर्ची और नकदी बरामद

थाना रायपुर क्षेत्र के तारा आमवाला के पास एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में फोन पर लोगों से सट्टा लगवा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे दबोच लिया। बताया कि आरोपी के पास सट्टे का पर्चा जिसे वह करीब डेढ़ लाख रुपए का सट्टा लगवा चुका था और क्800 रुपए की नकदी बरामद की गई है। पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान राजेंद्र पाल निवासी तारला आमवाला के रूप बताई।

ब्भ् मामले जुआ और सट्टे के पकड़े गए।

क्क्ख् सट्टोरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

नोट: यह आंकड़े ख्0क्7 में अब तक के हैं।

पुलिस औचक अभियान चला रही है। पकड़े गए मामले अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सूचना और अभियान के तहत पकड़े गए हैं। पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

पीके राय, एसपी सिटी, दून