GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के बीएड द्वितीय वर्ष में प्रवेश लेने वाले करीब 50 छात्रों को इस वर्ष छात्रवृत्ति नहीं मिल पाएगी। आरोप है कि यूनिवर्सिटी की लापरवाही से बीएड के प्रथम से द्वितीय वर्ष में प्रवेश लेने में देरी हुई, जिससे छात्र लाभ पाने से वंचित हो गए हैं। शुक्रवार को छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन का समय बीत गया।

आठ अक्टूबर से बंद है बैंक

छात्र हितेश सिंह का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने गुरुवार की शाम को प्रवेश फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की। फार्म पर लिखा था कि फीस का चालान जमा करने के लिए आठ अक्टूबर को बैंक में रिपोर्ट करें। हितेश का कहना है कि जब वह बैंक गए तो पता चला कि आठ अक्टूबर से इलहाबाद बैंक की छुट्टी है। हालांकि फीस उन्हें सात तारीख को ही जमा करनी थी। क्योंकि छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि सात अक्टूबर थी। जब तक फीस जमा नहीं होती वह कैसे छात्रवृत्ति केलिए आवेदन करते।

30 सितंबर को जारी हुआ था रिजल्ट

यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग का कहना है कि 30 सितंबर को ही उन्होंने रिजल्ट जारी कर दिया था लेकिन प्रवेश प्रक्रिया समय से शुरू क्यों नहीं हुई वह इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। प्रवेश प्रभारी प्रो। अजेय गुप्ता ने कहा कि बीएड का प्रवेश वह नहीं देख रहे हैं लेकिन फॉर्म जमा होते ही चालान जनरेट हो जाता है। प्रवेश देख रहे प्रो। सुशील तिवारी से मामले में देरी की वजह जानने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

वर्जन

छात्रवृत्ति फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ाने के लिए समाज कल्याण के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। संभव है तिथि आगे बढ़ जाए।

- प्रो। सुधीर श्रीवास्तव, अधिष्ठाता, छात्र कल्याण, डीडीयूजीयू