-इस साल सबसे ज्यादा 21 लाख के पैकेज पर पांच स्टूडेंट्स को अमेजॉन ने किया लॉक

-टाटा मोटर्स ने भी 13 स्टूडेंट्स को किया जॉब ऑफर

JAMSHEDPUR:

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के बी-टेक और एमसीए के सेशन ख्0क्भ् के फाइनल इयर बैच का प्लेसमेंट बेहतर हुआ है। जुलाई ख्0क्ब् में स्टार्ट हुए इस बैच के ब्फ्क् स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया जा चुका है।

टाटा मोटर्स ने क्फ् को किया लॉक

एनआईटी मैनेजमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में टाटा मोटर्स ने क्फ् स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया। इनमें मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग के पांच, मेकेनिकल इंजीनियरिंग के चार, प्रोडक्शन के चार स्टूडेंट्स शामिल हैं। इन्हें सालाना म्.क्म् लाख रुपए के पैकेज पर सेलेक्ट किया गया है। लास्ट इयर भी टाटा मोटर्स ने छह स्टूडेंट्स को लॉक ि1कया था।

पांच लाख का सालाना ऑफर

इसके अलावा सॉफ्टवेयर कंपनी आईबीएम ने ब्7 स्टूडेंट्स रिलायंस जीयो ने क्0, सेपियेंट निट्रो ने 7, विप्रो ने म् स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया है। आईबीएम ने जहां सालाना फ्.ख्भ् लाख रुपए, रिलायंस जियो ने पांच लाख, सेपियेंट निट्रो ने ब्.भ् लाख व विप्रो ने फ्.फ् लाख सालाना पैकेज पर एनआईटीयंस का सेलेक्शन किया है। इसके अलावा मारुति सुजूकी ने 7 स्टूडेंट्स को म्.भ्0 लाख रुपए, पोलारिस एफटी ने ख्म् स्टूडेंट्स को ब्.भ्0 लाख, सिमेंस ने भ् स्टूडेंट्स को भ् लाख, आईबीबो ने भ् स्टूडेंट्स को म्.भ्0 लाख व एमयू सिग्मा ने क्8 स्टूडेंट्स को ब्.भ् लाख रुपए सालाना के पैकेज पर जॉब ऑफर किया है।

अमेजन ने दिया सबसे पैकेज

अब तक सबसे बड़ा पैकेज कम्प्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग ब्रांच के भ् स्टूडेंट्स को मिला है। उन्हें अमेजन द्वारा सालाना ख्क् लाख रुपए के पैकेज पर जॉब ऑफर किया गया है। इसके अलावा इस साल सबसे ज्यादा क्म्ब् स्टूडेंट्स को टीसीएस द्वारा जॉब ऑफर किया गया है।