RANCHI : झारखंड ग्रामीण बैंक के कटहल मोड़ के पास स्थित शाखा से भ् लाख ब्ब् हजार भ्क्0 रुपए लूटकर लुटेरे फरार हो गए। बुधवार की सुबह क्0.0भ् बजे की यह घटना है। तीन की संख्या में आए लुटेरों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया। बैंक मैनेजर वेदप्रकाश ने नगड़ी थाना में लूट की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस मुख्यालय दो के डीएसपी मनोज कुमार और नगड़ी के थानेदार अजय कुमार सिंह पुलिस टीम बैंक पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।

ग्राहक बनकर घुसे थे बैंक में

जानकारी के मुताबिक, सुबह में बैंक खुलने के बाद तीन लुटेरे कस्टमर बनकर बैंक के अंदर घुसे। इस दौरान बैंक मैनेजर वेद प्रकाश, बैंककर्मी सुषमा और कैशियर शमीम खान बैंक में थे। लुटेरों ने पिस्टल का भय दिखाकर सबसे पहले बैंक मैनेजर को कब्जे में किया। इसके बाद मोबाइल फोन छीनकर मैनेजर को टॉयलेट में बंद कर दिया। फिर, लुटेरे कैश काउंटर पर धावा बोला। यहां मौजूद दोनों बैंककर्मी को हथियार के बल कब्जे में कर लुटेरों ने उनसे कहा- माल कहां निकालो। भय से दोनों बैंककर्मियों ने लॉकर खोल दिया। इसके बाद लुटेरे लॉकर से रुपए निकाल लिए और फरार हो गए। लुटेरे अपने साथ प्लास्टिक का बोरा और बैग भी लेकर आए थे। यह बैंक बिल्डिंग की पहली मंजिल पर स्थित है।

लोकल लैंग्वेज में कर रहे थे बात

बैंक मैनेजर ने पुलिस को बताया कि सभी लुटेरे लोकल लैंग्वेज में बात कर रहे थे। वे अपने साथ हथियार लेकर आए थे। वे जल्दी से जल्दी लूट की घटना को अंजाम देना चाहते थे। करीब दस से पन्द्रह मिनट में वे रुपए लूटकर बैंक से फरार हो गए।

दो माह से खराब है सीसीटीवी कैमरा

बैंक में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। सीसीटीवी कैमरा कुछ दिनों तक तो चला, फिर वह खराब हो गया। इसके बाद सीसीटीवी कैमरा को कभी नहीं बनाया गया। ऐसे में लूट की इस घटना में लुटेरों का फुटेज नहीं मिल सका है। वैसे नगड़ी पुलिस लुटेरों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।