RANCHI: बीआइटी मेसरा के पांच स्टूडेंटस को माइक्रोसॉफ्ट ने प्री प्लेसमेंट ऑफर(पीपीओ)दिया है। इन्हें लगभग ख्क् लाख का पे पैकेज ऑफर किया गया है। जिन पांच स्टूडेंटस को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला है, उनमें चार बीटेक आइटी डिपार्टमेंट के स्टूडेंट हैं, वहीं एक कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट की है। बीआइटी प्लेसमेंट सेल के प्रोफेसर इंचार्ज डॉ उत्पल बाउल ने बताया कि अभी उन्हें इस संबंध में एचआर से ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं मिला है। पर स्टूडेंटस ने बताया है कि उन्हें माइक्रोसॉफ्ट से पीपीओ मिला है।

इंटरव्यू में म् हुए थे सेलेक्ट

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया हैदराबाद से प्री प्लेसमेंट ऑफर पानेवाली छात्रा अदिति श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान के पांच स्टूडेंटस को यह ऑफर मिला है। अदिति ने बताया कि वर्ष ख्0क्म् के सितंबर में उनका माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप के लिए सेलेक्शन हुआ। इसमें टेस्ट और इंटरव्यू हुआ। इसके बाद छह लोग सेलेक्ट किए गए। जब इंटर्नशिप प्रोजेक्ट खत्म हुआ तो फाइनली पांच लोगों को प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया गया। मालूम हो कि अदिति के पिता का नाम मनोज कुमार है, जो एसबीआई पटियाला में एजीएम हैं।

शानदार रहा है प्लेसमेंट रिकार्ड

बीआइटी मेसरा का प्लेसमेंट रिकार्ड शानदार रहा है। वर्ष ख्0क्भ्-क्म् के कैंपस रिक्रूटमेंट प्रोग्राम के तहत संस्थान में क्क्8 रिक्रूटर्स आए और इससे क्ब्08 ऑफर्स स्टूडेंटस को मिले। इस दौरान संस्थान के छात्रों को मिलनेवाली औसत वार्षिक सैलरी 7.क्ख् लाख रही और हाइएस्ट ऑफर ख्म्.8फ् लाख रुपए पर एनम रहा। यहां के इंजीनियरिंग प्रोग्राम के स्टूडेंट को मिलनेवाली एवरेज न्यूनतम वार्षिक सैलरी जहां 7.भ्8 लाख रही, वहीं अधिकतम ख्म्.8फ् लाख पर एनम रही। इसी तरह मैनेजमेंट प्रोग्राम के स्टूडेंट को न्यूनतम वार्षिक सैलरी ब्.7ख् लाख रही वहीं अधिकतम म्.0म् लाख रही। इसके अलावा फार्मेसी प्रोग्राम के स्टूडेंट को न्यूनतम वार्षिक सैलरी ख्.म्9 लाख रुपये रही वहीं अधिकतम ब्.भ्म् लाख रुपये पर एनम रही।

इनको िमला पीपीओ

नाम डिपार्टमेंट

अदिति श्रीवास्तव बीटेक आइटी

राघव सर्राफ बीटेक आइटी

शुभम लाल बीटेक आइटी

शिखर बिश्नोई बीटेक आइटी

पार्थ मेहरा कंप्यूटर साइंस