-कांवड़ मेले व यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन संचालित

-ट्रेन्स के लिए ज्वालापुर व मोतीचूर होंगे स्टोपेज

HARIDWAR(JNN): कांवड़ मेले में कांवड़ स्पेशल पांच ट्रेनों का संचालन सैटरडे से शुरू हो गया है। यह ट्रेन्स क्ख् अगस्त तक संचालित होंगी। मेले में बढ़ने वाली भीड़ व यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन ट्रेन्स का संचालन किया जाता है। कुछ ट्रेन्स के स्टोपेज ज्वालापुर व मोतीचूर रेलवे स्टेशन पर किए गए हैं।

ट्रेन्स का संचालन किया

स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि ट्रेन्स में बोगियों की संख्या भी बढ़ाई गयी है। बताया कि ऋषिकेश-हरिद्वार, बरेली-हरिद्वार व दिल्ली से हरिद्वार तीन ट्रेन्स अतिरिक्त चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि गाड़ी नम्बर ब्भ्फ्ब्ख् देहरादून-सहारनपुर डीएलएस, गाड़ी नंबर क्0फ्क्-फ्ख् अहमदाबाद मेल, गाड़ी नम्बर ब्क्क्फ्-क्ब् ¨लक एक्सप्रेस, गाड़ी नम्बर ब्म्09-क्0 हेमकुंड एक्सप्रेस व गाड़ी नम्बर ब्म्क्क्-क्ख् गंगा नगर एक्सप्रेस ट्रेन आदि के स्टोपेज ज्वालापुर व मोतीचूर स्टेशन पर दो-दो मिनट के लिए किये गये है।

-----------------------

मेले में यह ट्रेन्स होंगी संचालित

-ट्रेन नम्बर ब्म्09-क्0 ऋषिकेश हरिद्वार क्ख् अगस्त तक, यह ट्रेन ऋषिकेश से सुबह 9:ख्भ् पर चलकर हरिद्वार क्0:फ्0 मिनट पर पहुंचेगी। यही ट्रेन हरिद्वार से क्:फ्भ् पर चलकर ख्:ब्0 पर ऋषिकेश पहुंचेगी।

-ट्रेन नम्बर ब्फ्म्9-70 बरेली से हरिद्वार तक। यह ट्रेन बरेली से चलकर ख् अगस्त की रात क्0:क्0 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। फ् अगस्त को सुबह ब् बजे बरेली के लिए रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन 9 अगस्त को दोबारा निर्धारित समय पर हरिद्वार पहुंचेगी तथा क्0 अगस्त की सुबह ब् बजे बरेली के लिए रवाना होगी।

-ट्रेन नम्बर ब्0भ्9-म्0 दिल्ली से हरिद्वार के लिए चलेगी। यह ट्रेन क्ख् अगस्त तक संचालित होगी। ट्रेन वाया गजरौला, मौजमपुर, लक्सर होते हुए हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन दिल्ली से रात क्0:क्0 पर चलकर हरिद्वार सुबह ब्:क्0 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन की वापसी उसी दिन सुबह म्:ब्भ् पर होगी।

-गाड़ी नम्बर 7ब्0ख्ख्-ख्फ् दिल्ली से हरिद्वार के लिए चलेगी। यह ट्रेन वाया शामली होते हुए हरिद्वार पहुंचेगी। ट्रेन दिल्ली से शाम म्:ब्ब् पर चलकर हरिद्वार रात क्:ब्0 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन की वापसी उसी दिन दोपहर ख्:0भ् पर दिल्ली के लिए रवाना होगी।

-ट्रेन नम्बर 7ब्00क्-ख् दिल्ली हरिद्वार के लिए चलेगी। यह ट्रेन वाया सहारनपुर होते हुए हरिद्वार पहुंचेगी। यह ट्रेन दिल्ली से ब्:ब्भ् पर चलकर हरिद्वार रात को क्ख्:ब्भ् पर पहुंचेगी। अगले दिन दोपहर को क्:क्0 पर वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी।