RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही से गोस्सनर कालेज के ब्0-भ्0 स्टूडेंट्स की कापियां गुम हो गई। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने न काफी गुम होने की सूचना दी और न एफआइआर दर्ज कराया गया। सीधे स्टूडेंट्स को दोबारा एग्जाम देने का फरमान जारी कर दिया गया। मामले की जानकारी यूनिवर्सिटी के पीजी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष तनुज खत्री को जब मिली तो उन्होंने तुरंत वीसी से मुलाकात की। उन्हें मामले से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने यूनिवर्सिटी से कई सवाल भी पूछे है। इसके बाद वीसी डॉ.रमेश कुमार पांडेय ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

यूनिवर्सिटी की लापरवाही का खामियाजा स्टूडेंट्स को

तनुज खत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी की लापरवाही का खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। जिनकी कॉपियां गायब हुई उनकी दोबारा परीक्षा ली जा रही है। इसका जवाब यूनिवर्सिटी को देना होगा। साथ ही मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की। अगर इस मामले में यूनिवर्सिटी कोई एक्शन नहीं लेता है तो इसकी शिकायत महामहीम कुलाधिपति से करेंगे।

यूनिवर्सिटी से सवाल

-एग्जामिनेशन की कॉपियां कैसे, क्यों, कब और कहां से गायब हुईं

-जिस दिन कॉपी गायब हुई तो एफआइआर क्यों नहीं किया गया

-इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी कौन हैं?

वर्जन

कॉपी गायब होने की जानकारी मुझे नहीं है। एग्जाम के दौरान कॉपियां मिस प्लेस होने की स्थिति में स्पेशल एग्जाम कराया जाता है, ताकि छात्रों को परेशानी न हो।

डॉ पीके झा, पीआरओ, रांची यूनिवर्सिटी