॥नर््न्क्त्रढ्ढक्चन्द्द॥ : उपायुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स ने एक बार इचाक क्षेत्र में अवैध क्रशर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 क्रशर को सील कर दिया है। इनमें तिलरा नावाडीह व भुतवा क्षेत्र के 40 तथा इचाक मोड़ क्षेत्र के 10 क्रशर शामिल है। अभियान से पूरे दिन इचाक क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। दिन भर पुलिस व टास्क फोर्स की टीम घूम घूम कर क्रशर सील करती रही। टीम में डीएसपी, खनन विभाग व वन विभाग के अलावा इचाक पुलिस के साथ जिला से गई विशेष बल शामिल थी।

पहले भी चला है अभियान

इससे दो माह पूर्व भी इचाक क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर करीब डेढ़ सौ अवैध क्रशरों को सील की थी। इस बाबत इचाक थाना में वन विभाग, प्रदूषण तथा खनन विभाग की ओर से इचाक थाना में इन क्रशर मालिकों के खिलाफ देर रात प्राथमिकी दर्ज कराने की कवायद की जा रही थी।

नहीं होती है गिरफ्तारी

खुलेआम सरकारी राजस्व तथा कानून की धज्जियां उड़ाने वाले क्रशर संचालकों पर विभाग प्राथमिकी दर्ज कर कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है। लेकिन गिरफ्तारी की बात करे तो शायद एक भी ऐसा उदाहरण नहीं होगा कि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी भी हुई हो।

रात में खुलते हैं सील क्रशर

पिछले दो माह में ऐसे कई मौके है आए जहां विभाग की ओर से सील किए गए दर्जनों क्रशर को रात में चलता हुआ पाया गया। लेकिन खुलेआम पुलिस और विभाग को चुनौती देने वाले इन क्रशर संचालकों की गिरफ्तारी आज तक न हो पाना पूरे मामला और पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल पैदा कर रही है।