-प्रयागराज एक्सप्रेस के सेंकेंड एसी कोच का मामला, सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों को दूसरे कोच में किया एडजस्ट

KANPUR : इलाहाबाद से चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस के 52 बर्थ के सेकेंड एसी कोच में मंडे को रिजर्वेशन बाबू ने 75 यात्रियों को कंफर्म टिकट जारी कर दिया। इलाहाबाद से ट्रेन चलने के समय कोच में जब 53 से 75 बर्थ के यात्रियों को बर्थ ही नहीं मिली तो उन्होंने कोच के टीटीई से मामले की शिकायत की। घटना में रेलवे की लापरवाही देख टीटीई के पसीने छूट गए। उसने मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी। यात्रियों को कानपुर में अतिरिक्त कोच लगाए जाने का आश्वासन देकर ट्रेन को इलाहाबाद से कानपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

सेंट्रल पर पहुंचते ही आक्रोश

मंडे देर रात प्रयागराज एक्सप्रेस के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से एक और सेकेंड एसी कोच लगाने की मांग की। यात्रियों के हंगामे की सूचना पर सेंट्रल स्टेशन एसएस आरएनपी त्रिवेदी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने यात्रियों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और उनको दूसरे कोचों में खाली बर्थ में समायोजित कर ट्रेन रवाना किया।

---------------------

आधा घंटा खड़ी रही ट्रेन

घटना के चलते प्रयागराज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग आधा घंटे अतिरिक्त सेंट्रल स्टेशन में खड़ी रही। इससे ट्रेन में सफर कर रहे सैकड़ों यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। घटना के बारे में जब इलाहाबाद पीआरओ अमित मालवीय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आरोपी रेलवे रिजर्वेशन क्लर्क पर डीआरएम ने कार्रवाई कर दी है।