-संपन्न हुई औली जूनियर व सीनियर स्कीईग चैंपियनशिप

-मेजबान उत्तराखंड को मिला केवल एक ब्रॉन्ज मेडल

dehradun@inext.co.in

AULI : जोशीमठ औली में चल रही नेशनल जूनियर अल्पाइन एंड सीनियर क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप ट्यूजडे को संपन्न हुई। कॉम्पिटीशन में हिमाचल ने सबसे ज्यादा छह गोल्ड के साथ अव्वल स्थान हासिल किया, जबकि मेजबान उत्तराखंड को केवल एक ब्रॉन्ज मेडल के साथ संतुष्ट रहना पड़ा। चैंपियनशिप के समापन पर विजेता खिलाडि़यों को मेडल, प्रशस्ति पत्र व कोचेज को मोमेंटो प्रदान किए गए। इस मौके पर चीफ गेस्ट नगर पालिका अध्यक्ष जोशीमठ रोहिणी रावत ने कहा कि सरकार स्कीईग जैसे खेलों के लिए जागरुक नहीं है।

गवर्नमेंट का ध्यान नहीं

पालिका अध्यक्ष रोहिणी रावत ने कहा कि नेशनल लेवल जैसे चैंपियनशिप के मौके पर सरकार का कोई नुमाइंदा न पहुंचना चिंता का विषय है। वहीं विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट ब्रिगेडियर एसएस पटवाल ने कहा कि प्रतियोगिता में हिमाचल व जम्मू कश्मीर की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। पटवाल ने कहा कि दिसंबर ख्0क्ब् में औली में फिस रेस का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर आइटीबीपी के डीआईजी केसी कपूर, असिस्टेंट कमांडेंट भागचंद्र ठाकुर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

इन्होंने जीते मेडल

हिमाचल

गोल्ड-0म्

सिल्वर-0फ्

ब्रॉन्ज-0भ्

हवास सेना-

ब्रॉन्ज-0ख्

आइएसएम गुलमर्ग

गोल्ड-0ख्

सिल्वर-0फ्

ब्रॉन्ज-0क्

आइटीबीपी औली

गोल्ड-0ख्

सिल्वर-0ब्

ब्रॉन्ज-0ख्

जम्मू-कश्मीर

गोल्ड-0क्

सिल्वर-0क्

ब्रॉन्ज-0क्

पंजाब

सिल्वर-0क्

उत्तराखंड

ब्रांज-0क्

सेना

गोल्ड-0फ्

सिल्वर-0ख्

ओपन स्कीईग चैंपियनशिप का शुभारंभ

चैंपियनशिप के समापन के बाद औली में ट्यूजडे को दो दिवसीय स्व। प्रदीप रावत मेमोरियल ओपन स्कीईग चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। बतौर चीफ गेस्ट माउंटेनियरिंग एंड स्कीईग इंस्टीट्यूट औली के प्रिंसिपल केसी कपूर ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। चैंपियनशिप में प्रतियोगिताएं वेडनसडे को होगी।