-एसटीएफ व मडि़यांव पुलिस ने छैमार गैंग को दबोचा

-गिरफ्त में आए डकैतों में बुलंदशहर रेप कांड के प्रमुख आरोपी सलीम के दो चाचा भी शामिल

-अब तक देशभर में सैकड़ों लोगों को उतार चुके हैं मौत के घाट

LUCKNOW :छह हत्याएं नहीं की तो क्या कियापंजाबी छैमार गैंग के मेंबर्स को अपनी काबिलियत प्रूव करने के लिये कम से कम छह हत्याएं करनी जरूरी हैं। इसी के बाद वह मेंबर शादी के काबिल समझा जाता है। हैरान कर देने वाले ऐसे ही पंजाबी छैमार गैंग के चार मेंबर्स को एसटीएफ और मडि़यांव पुलिस ने धर दबोचा। गिरफ्त में आए दुर्दात डकैतों में बुलंदशहर हाइवे रेप कांड मामले में अरेस्ट किये गए मुख्य आरोपी सलीम के दो चाचा फाती व बग्गा भी शामिल हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से दो कंट्री मेड पिस्टल व जौनपुर व शाहगंज में लूटा गया माल बरामद किया है।

पुलिस को देख दागने लगे गोलियां

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक के मुताबिक, सूचना मिली थी कि डकैती व हत्या की जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले छैमार गैंग के सदस्य मडि़यांव एरिया में मौजूद हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर विनय सिंह और उनकी टीम ने मडि़यांव पुलिस के साथ घैला पुल के करीब घेराबंदी कर ली। पुलिस को देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए चारों बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े जाने पर उनकी शिनाख्त फाती उर्फ पहलवान, मुन्ना उर्फ बग्गा, सलमान उर्फ अजीम और अली उर्फ हनीफ के रूप में हुई। पुलिस ने उनके कब्जे से एक कंट्री मेड पिस्टल 315 बोर, एक कंट्री मेड पिस्टल 12 बोर और 1050 रुपये नकद बरामद किये।

बाराबंकी को बनाया था बेस

इंस्पेक्टर विनय ने बताया कि फाती, बग्गा और सलमान कन्नौज के निवासी हैं जबकि, अली बदायूं का निवासी है। इन बदमाशों ने बाराबंकी के जहांगीराबाद में अपना बेस बनाया हुआ था और राजधानी में बड़ी डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। उन्होंने बताया कि गैंग ने यूपी समेत तमाम राज्यों में सैकड़ों डकैती व हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है। वर्ष 2014 में इसी गैंग ने जौनपुर के शाहपुर एरिया में डकैती के दौरान तीन लोगों की हत्या कर दी थी। करीब एक साल से एसटीएफ टीम इस गैंग की तलाश में जुटी थी। पांच-पांच हजार के इनामी बग्गा और फाती ने अब तक तमाम राज्यों में 500 से अधिक हत्याएं की हैं। एसटीएफ ने यूपी से लगे हुए प्रदेशों की पुलिस को फाती व बग्गा की अरेस्टिंग की जानकारी दे दी है।

गैंग का अजब-गजब अंधविश्वास

इंस्पेक्टर मडि़यांव नागेश मिश्रा ने बताया कि पंजाबी छैमार गैग के मेंबर अंधविश्वास का शिकार हैं। मूलत: पंजाब से ताल्लुक रखने वाले गैंग मेंबर्स अंधविश्वास के चलते ही हत्याओं को अंजाम देते हैं। गिरफ्त में आए अभियुक्तों ने कबूल किया कि जब तक उनके गैंग के मेंबर छह हत्या नहीं कर देते तब तक उनकी शादी के लिये रिश्ता ही नहीं आता। गैंग के इसी अंधविश्वास के चलते उसका नाम पंजाबी छैमार गैंग पड़ा।