PATNA : दिनोंदिन अपराधियों के बढ़ते हौसले ने फिर एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। सोमवार को बाढ़ में ड्राइवर और दो गार्ड की हत्या कर बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक के म्0 लाख रुपए लूट लिए। सनसनी फैला देने वाली इस वारदात को दोपहर करीब क्ख्.ब्0 मिनट पर अंजाम दिया। हथियार से लैश अपराधियों ने पहले दो गार्ड को गोली मारी। फिर ड्राइवर को मारा। हालांकि वह घायल हो गया था। लेकिन इलाज के दौरान पीएमसीएच में उसकी भी मौत हो गई। म्0 लाख रुपए से भरी अटैची बैंक के अंदर जाने से पहले ही लूट ली गई थी। इसके बाद फायरिंग करते हुए सभी अपराधी फरार हो गए। जिन तीन लोगों की हत्या हुई, उनमें गार्ड युगेश्वर दास, सुरेश कुमार सिंह और ड्राइवर अनंत कुमार शामिल हैं।

बाढ़ से लाए गए थे रुपए

रविवार के दिन बैंक बंद थे। इस लिए सोमवार होने के कारण ब्रांच में अधिक रुपए मंगाए गए थे। बाढ़ के स्टेशन रोड में पंजाब नेशनल बैंक का मेन ब्रांच है। सुबह करीब क्0 बजकर भ्0 मिनट पर मेन ब्रांच ने रुपए रिलीज किए थे। बाढ़ से बेलछी की दूरी करीब ख्0 किमी है। बोलेरो गाड़ी से रुपए लेकर प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी की टीम बेलछी के लिए निकली थी। सिंग्ल रोड होने की वजह से समय थोड़ा अधिक लगता है।

- अचानक चली गोली

कैश लेकर बोलेरो गाड़ी ब्रांच ऑफिस पहुंची। ड्राइव ने गेट के बाहर ही गाड़ी को घूमा कर लगाया। एक-एक कर दोनों गार्ड पहले बाहर निकले। फिर ड्राइव निकला। रुपए से भरी अटैची को लेकर दोनों गार्ड बैंक में जा ही रहे थे कि अचानक गोली चली। एक-एक कर दोनों गार्ड को गोली मारी गई। इसके बाद अपराधियों ने ड्राइवर को मारा।

- बाइक से थे तीन अपराधी

ट्रीपल मर्डर और लूट के इस बड़ी वारदात को सिर्फ तीन अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया। इलाके के लोगों के अनुसार हरे रंग की पैशन प्रो बाइक थी। एक ही बाइक पर तीन अपराधी सवार थे। तेजी से अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

- लूट ली थी रायफल

रुपए लूट कर भाग रहे अपराधियों ने दोनो गार्ड के पास से रायफल भी लूट लिए थे। लेकिन भागने के चक्कर में अपराधियों ने आगे जाकर उसे खेत में फेक दिया था। जिसे काफी देर बाद जांच में जुटी पुलिस ने बरामद किया। दिन-दहाड़े हुई इस वारदात से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

- जांच में जुटी है पुलिस

मामले की जानकारी मिलते ही पूरे पटना पुलिस के अंदर हड़कंप मच गया। बेलछी थाने की पुलिस मौके पर लेट से पहुंची थी। हालांकि एसएसपी मनु महाराज और ग्रामिण एसपी ललन मोहन प्रसाद जानकारी मिलते ही वारदात वाली जगह पर पहुंच गए। पुलिस की टीम बैंक में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है। नालंदा के अपराधियों पर भी पुलिस को शक है। देर रात तक एसएसपी खुद इस मामले की छानबीन में जुटे रहे।

हर पहलू पर पूरे वारदात की जांच की जा रही है। अपराधियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। डिटेक्शन के बाद ही कुछ बताया सकेगा।

मनोज तिवारी, एएसपी, बाढ़