कंगना बनीं बेस्‍ट एक्‍ट्रेस
डायरेक्‍टर विकास बहल की पहली फिल्म 'क्‍वीन' में दिल्‍ली की एक सामान्‍य सी लड़की का किरदार निभाकर कंगना रनोट ने अपने एक्टिंग करियर में एक और नेशनल अवार्ड को हासिल कर लिया है. 62वें नेशनल अवार्ड में कंगना रनोट को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के खिताब से नवाजा गया है. पिछले सोमवार को अपना बर्थडे सेलेब्रेट करने वाली कंगना रनोट के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस से अच्‍छा बर्थडे गिफ्ट नहीं हो सकता है. लेकिन यह गिफ्ट उन्‍होंने स्‍वयं को दिया है. इससे पहले कंगना 'फैशन' के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का नेशनल अवार्ड जीत चुकी हैं. फिल्‍म डायरेक्‍टर विकास बहल के लिए भी यह अवार्ड काफी खास है क्‍योंकि क्‍वीन उनके करियर की पहली फिल्‍म है.

हैदर को मिला पांच अवार्ड

विशाल भारद्वाज की विवादित फिल्‍म 'हैदर' को भी नेशनल फिल्‍म अवार्ड ज्‍यूरी ने कई अवार्ड्स से सम्‍मानित किया है. इस फिल्‍म को बेस्‍ट डायलॉग, बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍शन, बेस्‍ट प्‍लेबैक सॉंग, बेस्‍ट कोरियोग्राफी और बेस्‍ट कॉस्‍ट्यूम डिजाइनिंग के लिए अवार्ड दिया गया है. फिल्‍म का म्‍युजिक विशाल भारद्वाज ने दिया था. इसी फिल्‍म में सुखबिंदर को बेस्‍ट सिंगर अवार्ड से नवाजा गया है.

मैरीकॉम बनी बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म

62वें नेशनल अवार्ड्स में ऑलंपिक विनर एम. सी. मैरीकॉम पर बनी फिल्‍म 'मैरीकॉम' को बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म अवार्ड से नवाजा गया है. इस फिल्‍म को उमंग कुमार ने डायरेक्‍ट किया था. वहीं प्रियंका चोपड़ा ने इंडियन बॉक्‍सर का रोल निभाया था.

Hindi News from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk