बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन बैंकों को डीएम ने दिया प्रशंसा पत्र

PATNA : स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर बैंकों का रवैया उदासीन है। बैंकों में कार्ड के लिए दिए गए आवेदन महीनों से लंबित होकर धूल फांक रहे हैं। गुरुवार को डीएम कुमार रवि ने बैठक कर सभी बैंकों को कहा कि अपने शाखा प्रबंधकों को निर्देश दें कि एससीसी से संबंधित आवेदनों को लंबित नहीं रखें। इस दौरान 65 छात्रों के बीच स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का वितरण किया गया। बेहतर करने वाले तीन बैंकों को प्रशंसा पत्र भी डीएम ने प्रदान किया।

2.10 करोड़ की राशि वितरित

डीएम ने डीआरसीसी कैंपस में 65 छात्रों के बीच 2 करोड़ 10 लाख 47,015 रुपए का वितरण किया गया। नर्सिग कोर्स के लिए शालिनी को 3.20 लाख, आईसा सरवर को बैचलर ऑफ फार्मेसी कोर्स के लिए 3.55 लाख विकास कुमार और शैलेश कुमार को बी टेक की पढ़ाई के लिए 4 लाख और 2.28 लाख रुपए का बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड प्रदान किया गया। कुल 65 छात्रों के बीच 2 करोड़ 10 लाख 47 हजार 15 रुपए का वितरण किया गया।

तीन बैंकों को मिला प्रशंसा पत्र

डीएम ने 322 आवेदन स्वीकृत करने वाले मध्य ग्रामीण बैंक पहले, 149 आवेदन बैंक ऑफ इंडिया ने स्वीकृत कर दूसरे और 206 आवेदन पास कर पीएनबी तीसरे स्थान पर रहा। मौके पर जिला योजना पदाधिकारी अनिरंजन कुमार सिन्हा, डीपीआरओ अनिल कुमार चौधरी, सिटी के डीसीएलआर संदीप कुमार, डीआरसीसी के मैनेजर स्नेहा शामिल थीं।