-चारों अंचलों के सभी स्ट्रीट लाइट होगें दुरूस्त

-पूजा से पहले ठीक करने को निर्देश

PATNA : दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पूजा को देखते हुये पटना नगर निगम ने चारों अंचलों में स्ट्रीट लाइट, एलइडी, हाईमास्ट लाइट की मरम्मति के लिये राशि आवंटित कर दी है। इसके साथ ही सीएफएल लगाने के लिये भी राशि दे दी गई है। नगर आयुक्त ने इसे लेकर पिछले माह ही बैठक की थी और निगम क्षेत्र में पड़ने वाले स्ट्रीट लाइट की जानकारी मांगी थी। रिपोर्ट को देखकर स्ट्रीट लाइट, एलइडी व हाइईमास्ट को ठीक करने के लिये फ्0 लाख रुपए चारों अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया। इसके साथ ही सीएफएल लगाने के लिये फ्म् लाख दिए गए हैं।

गुणवक्ता पूर्ण कार्य हो

नगर आयुक्त जय सिंह ने चारों अंचल के कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा है कि गुणवक्ता पूर्ण कार्य होना चाहिये, उन्होंने मरम्मत करने से पूर्व और बाद की तस्वीर भी निगम को देने की बात कही है। साथ ही इन पैसों को किसी अन्य कार्यो में नहीं खर्च करने का निर्देश दिया है।

कहां-कहां होगा काम-

प्रत्येक वार्ड में म्0 सीएफएल लगाया जायेगा, जिसके लिये नगर आयुक्त ने हर वार्ड को भ्0 हजार रुपए दिए हैं। सके साथ ही मुख्य सड़क पर स्ट्रीट लाईट व हाई मास्ट व गांधी मैदान के आस-पास लगे स्ट्रीट लाईट को ठीक किया जाना है।

आवंटित राशि-

स्ट्रीट लाइट के लिये- फ्0लाख

नूतन राजधानी अंचल - क्0.भ्0 लाख

कंकड़बाग अंचल - भ्.भ्0 लाख

बांकीपुर अंचल - 8.भ्0 लाख

पटना सिटी अंचल - फ्0 लाख

सीएफएल के लिये- फ्म्लाख

नूतन राजधानी अंचल - क्ब्.भ्0 लाख

कंकड़बाग अंचल - भ्.भ्0 लाख

बांकीपुर अंचल - म् लाख

पटना सिटी अंचल - क्0 लाख

पूजा से पहले मरम्मत का काम पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है। जिससे लोगों को दिक्कत नहीं हो। साथ ही कई ऐसे इलाके थे जहां स्ट्रीट लाइट खराब होने की वजह से वहां से गुजरने में लोगों को डर लगता था, इसके बाद वो जगह भी सेफ हो जायेगा।

-जय सिंह, नगर आयुक्त