RANCHI: शहर में पानी टैंकर के लिए लोगों को अब म्म् परसेंट ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। इसके लिए रांची नगर निगम ने नया रेट तय कर दिया है। ख्म् जनवरी के बाद शहरवासियों को नगर निगम के टैंकर का पानी महंगा लेना पड़ेगा। वहीं, बढ़े हुए रेट से बचने के लिए लोगों को कम से कम 9 हजार लीटर का पानी टैंकर लेना होगा, क्योंकि इसका रेट पहले वाला ही रखा गया है। यह जानकारी एएमसी विद्यानंद शर्मा पंकज ने दी।

सप्लाई का जिम्मा एजेंसी को

सिटी में पानी के टैंकर की सप्लाई का जिम्मा एजेंसी को दिया गया है। इसके लिए एजेंसी से हर महीने ख्म्,भ्भ्क् रुपए लाइसेंस फीस नगर निगम लेगा। इसके बाद एजेंसी लोगों के घरों में पानी पहुंचाएगी। पानी के लिए टैंकर रांची नगर निगम उपलब्ध कराएगा। वहीं, हेड आफिस बकरी बाजार में बनाने की योजना है। फिलहाल एजेंसी यह सुविधा लोगों को ख्ब् घंटे उपलब्ध कराएगी।

गर्मी में बदलेगा शिड्यूल

गर्मियों में नगर निगम ने शिड्यूल में बदलाव की भी तैयारी की है। सुबह म् से रात को आठ बजे तक दिक्कत वाले इलाकों में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद रात को 8 बजे से सुबह म् बजे तक पेड सर्विस दी जाएगी।

ऑनलाइन टैंकर बुकिंग की तैयारी

मोबाइल एप्प किया जा रहा तैयार

उन्होंने बताया कि नगर निगम टैंकर बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी में है। इसके तहत मोबाइल एप्प भी तैयार किया जा रहा है। जहां से आप कभी भी पानी के टैंकर की बुकिंग कर सकते है।

क्या होगा प्रॉसेस

पानी का टैंकर बुक कराने के लिए लोगों को अपने मोबाइल में एप्प डाउनलोड करना होगा। इसके लिए फिलहाल तैयारी चल रही है। वहीं एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा। जिसकी मदद से लोग पानी का टैंकर बुक कर सकेंगे। वहीं किसी तरह की कंप्लेन भी उस नंबर पर लोग कर सकेंगे। बुकिंग करने के बाद टैंकर से पानी पहुंचा दिया जाएगा। इसके बाद आपको एजेंसी के स्टाफ को पेमेंट करना होगा।

पानी टैंकर का नया व पुराना रेट

पानी टैंकर पुराना रेट नया रेट

ख् हजार लीटर फ्00 रु. भ्00 रु।

ब् हजार लीटर म्00 रु. 800 रु।

भ् हजार लीटर 700 रु. 900 रु।

म् हजार लीटर 900 रु. क्000 रु।