- नॉमिनेशन के आखिरी दिन सात ने भरे परचे

- गोरखपुर से तीन, बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से हुए चार नामाकंन

- प्रत्याशियों की तादाद गोरखपुर में 18, बांसगांव में हुई 17

- पर्चे में गड़बड़ी पर निरंजन को सुननी पड़ी अफसरों की डांट

- नॉमिनेशन का टाइम खत्म होने की सूचना पर दौड़ पडे़ नेताजी

GORAKHPUR : नामाकंन के आखिरी दिन गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के तीन और बांसगांव के चार कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फाइल किया। चार दिनों के भीतर नॉमिनेशन करने वाले प्रत्याशियों की तादाद गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से क्8 रही। जबकि बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से क्7 प्रत्याशियों ने नामाकंन कराया। इसमें राष्ट्रीय, क्षेत्रीय पार्टियों के साथ ही निर्दलीय भी शामिल हैं। नॉमिनेशन के आखिरी दिन बांसगांव से बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट सदल प्रसाद ने भी अपना नॉमिनेशन फाइल किया।

ये तो वहीं खड़े होकर देंगे परचा

खजनी एरिया के खानीपुर निवासी पूर्व मंत्री सदल प्रसाद ने बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से नामांकन किया। चिल्लूपार के विधायक राजेश त्रिपाठी और चौरीचौरा के विधायक जय प्रकाश निषाद, खजांची निषाद और एडवोकेट सत्य प्रकाश उर्फ मल्लू के साथ वह नामाकंन करने पहुंचे। नॉमिनेशन रूम में जाने के पहले सदल प्रसाद ने चारों दिशाओं में मौजूद लोगों को प्रणाम करके आशीर्वाद मांगा। रिर्टनिंग ऑफिसर सीडीओ कुमार प्रशांत के सामने पहुंचकर सदल प्रसाद पश्चिम दिशा की तरफ मुंह करके खड़े हो गए। उनके बाई तरफ राजेश त्रिपाठी और दाई तरफ जय प्रकाश निषाद थे। सदल प्रसाद ने पश्चिम की तरफ मुंह करके दाहिने हाथ से रिटर्निग ऑफिसर को अपना नामांकन थमाया। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने उनको सीधा होने को कहा तो विधायक राजेश त्रिपाठी ने कहा कि अभी तो ये वहीं खड़े रहेंगे। पश्चिम दिशा से परचा थमाने के बाद वह रिटर्निग ऑफिसर की ओर मुंह कर खड़े हो गए।

कैश- एक लाख क्0 हजार रुपए, पत्‍‌नी के पास ख्ब् हजार रुपए

बैंक डिपॉजिट- अलग-अलग बैंक खातों में म्ब्7 रुपए, ख्म्0भ् रुपए, ख्9 लाख म्ब् हजार रुपए और क्7ख्90 रुपए

व्हीकल- क्98ब् मॉडल की बुलेट मोटर साइकिल कीमत क्भ् हजार रुपए

ज्वेलरी- पत्नी के पास भ्0 हजार रुपए का गोल्ड, ख्0 हजार की चांदी, टीवी, फ्रिज और अलमारी कीमत करीब भ्0 हजार रुपए

कुल चल संपत्ति- फ्0 लाख 9ब् हजार भ्ब्ख् रुपए, पत्‍‌नी के पास एक लाख ब्ब् हजार

जमीन- 7ख् लाख की जमीन और मकान, पत्‍‌नी के पास ब्ख् लाख की प्रॉपर्टी

कर्ज- सदल के नाम पर ब्फ् लाख का कर्ज

बुलेट के शौकीन सदल, ब्फ् लाख के हैं कर्जदार

बसपा की गवर्नमेंट में राज्य मंत्री रह चुके सदल प्रसाद की सालाना इनकम सात लाख 90 हजार रुपए है। फोर व्हीलर या किसी अन्य लग्जरी व्हीकल के बजाय सदल के पास क्98ब् मॉडल की बुलेट मोटर साइकिल है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में एमए सदल के नाम पर ब्फ् लाख का कर्ज है जो इन्होंने मकान बनाने सहित अन्य कामों के लिए लिया है।

एमए, एलएलबी हैं चंद्रिका प्रसार

राष्ट्रीय जनवादी पार्टी के उम्मीदवार चंद्रिका प्रसाद ने बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से थर्सडे को नॉमिनेशन किया। वे एमए और एलएलबी हैं। उनके पास क्फ् हजार कैश, अलग-अलग खातों में फ्ख्भ्9 रुपए, 9म् हजार और चार हजार रुपए जमा हैं। पत्‍‌नी के खाते में क्म् हजार रुपए और ख्9 हजार के गहने भी हैं। चंद्रिका के पास क्0 डिस्मिल जमीन और भ्0 हजार की बाइक भी है।

क्रिमिनल केस दर्ज है चंद्रभान पर

ज्वाला दल के कैंडिडेट चंद्रभान पासवान ने इलेक्शन कमीशन को दिए अपने एफिडेविट में बताया है कि उनके खिलाफ गगहा थाना में मारपीट, जानमाल की धमकी देने का मामला दर्ज है। उनके पास ख्0 हजार नकदी, ब्भ् हजार का बचत पत्र, पत्‍‌नी के पास ख्0 ग्राम सोने की ज्वेलरी कीमत म्0 हजार और ब्0 डिस्मिल जमीन है।

ख्भ् लाख की प्रॉपर्टी है दयानंद के पास

बांसगांव सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार दयानंद पासवान ने भी नॉमिनेशन फाइल किया। हलफनामे के मुताबिक उनके पास फ्0 हजार नकद, पत्‍‌नी के पास फ्भ् हजार हैं। दयानंद के पास क्भ् लाख की जमीन सहित कुल ख्भ् लाख की प्रॉपर्टी है।