- जहां-तहां पार्क की गई 15 गाडि़यों को उठा ले गई क्रेन

- इलीगल रूप से गाड़ी पार्क करने वालों को लगाई फटकार

PATNA: पटना की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस का अभियान लगातार जारी है। नो पार्किंग जोन के साथ राजधानी की सड़कों पर जहां-तहां गाड़ी पार्क करने वालों के खिलाफ फ्राइडे को भी कड़ी कार्रवाई की गई। फ्रेजर रोड, एग्जीबिशन रोड, गांधी मैदान, स्टेशन गोलंबर, बोरिंग रोड और अशोक राजपथ पर अभियान चलाया गया। सड़क के किनारे जहां-तहां पार्क की गई गाडि़यों को सबसे पहले व्हील लॉक लगाया गया। कुछ गाडि़यों के ड्राइवर व मालिक मौके पर पहुंचे भी। पहले तो ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने इलीगल रूप से गाड़ी पार्क करने के लिए कड़ी फटकार लगाई, फिर बाद में फाइन वसूला। इनमें कुछ ऐसी भी गाडि़यां थीं, जिसका न तो ड्राइवर आया और न ही गाडि़यों के मालिक आए। कुछ समय बीतने के बाद वैसी गाडि़यों को क्रेन के सहारे उठाकर ट्रैफिक थाने पहुंचा दिया गया। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार क्भ् गाडि़यों को क्रेन के जरिए उठाया गया।

एक लाख से अधिक का वसूला फाइन

पूरे दिन जगह-जगह चलाए गए अभियान के तहत 7ख्9 गाडि़यों को पकड़ा गया। ट्रैफिक पुलिस ने इन गाडि़यों के मालिकों से एक लाख म्9 हजार एक सौ रुपए का फाइन वसूला। ब्ख्ख् गाड़ी के मालिकों को लाल पर्ची भी थमाई।

लगातार चेकिंग का आदेश

राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। इसके साथ ही पटना डिस्ट्रिक्ट के टाउन और रूरल एरिया के तहत सभी थानों की पुलिस को भी लगातार गाडि़यों की चेकिंग का आदेश दिया गया है। पटना के एसएसपी विकास वैभव के अनुसार सभी थानों की पुलिस को चेकिंग के लिए कहा गया है।