-दिनभर बाजार में मची रही खलबली

-गोरखपुर के निवेशकों ने धड़ाधड़ निकाले पैसे

-शेयर गिरने से कुछ लोगों ने खरीदे शेयर

यूरोप से ब्रिटेन के बाहर होते ही शुक्रवार को गोरखपुर के निवेशकों में हड़कंप मचा रहा। शेयर बाजार खुलते ही गोरखपुर के निवेशकों ने पैसा निकालना शुरू कर दिया। शुक्रवार सुबह होते ही दुनियाभर के शेयर निवेशकों की नजर यूरोपियन यूनियन से यूके के बाहर होने पर टीकी रही। जैसे ही ब्रिटेन के बाहर होने की सूचना मिली भारतीय बाजार में खलबली मच गई। शेयर बाजार गिरने लगा। इसमें देश को जहां चार लाख करोड़ रुपए का चूना लगा वहीं, गोरखपुर के करीब 80 लाख रुपए डूब गए। वैसे कुछ लोगों ने शेयर गिरने पर खरीदारी भी की।

शेयर होल्डिंग सेंटर्स पर लगी भीड़

ब्रिटेन में हो रहे जनमत संग्रह को लेकर पहले से ही सिटी के शेयर कारोबारी और निवेशक टकटकी लगाए हुए थे। लोग दो दिन पहले से ही शेयर एक्सपर्ट से राय ले रहे थे। शुक्रवार को शेयर मार्केट का कार्य करने वाली सेंटर्स पर दिन भर भीड़ लगी रही।

एक मात्र लिस्टेड कम्पनी का शेयर 16 रुपए गिरा

यूरोप में हुए ऐतिहासिक बदलाव के भूचाल से मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज में गोरखपुर की एक मात्र लिस्टेड कम्पनी के भी शेयर 16 रुपए तक गिर गए। शहर के शेयर एक्सपर्ट मनीष खंडेलवाल ने बताया कि शुक्रवार को बाजार में तेजी से गिरावट देखी गई। संभवत: दो तीन दिनों में बाजार गति पकड़ ले। वैसे निवेशकों को ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

म्युचुअल फंड में ज्यादा निवेश

गोरखपुर के लोगों ने सबसे ज्यादा निवेश म्युचुअल फंड में किया है। छोटे निवेशकों को ज्यादा नुकसान होता है।