RANCHI: लोअर बाजार थाना में बजाज फाइनांस के कर्मियों के खिलाफ 8म् हजार रुपए ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें विशाल श्रीवास्तव, दिलीप कुमार समेत अन्य आरोपी बनाए गए हैं। एफआइआर चर्च रोड निवासी सुरेश शर्मा ने दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

क्या है मामला

प्राथमिकी में सुरेश शर्मा ने बताया है कि मार्च महीने में उनके मोबाइल पर बजाज कंपनी की ओर से फोन आया। कॉलर ने आसान प्रक्रिया में क्भ् लाख रुपए लोन दिलाने की बात कही। उन्होंने प्रक्रिया पूछी तो उन्हें एक एजेंट भेजने की बात कही गई। दूसरे दिन उनके मोबाइल पर विशाल श्रीवास्तव ने कॉल कर मिलने की बात कही। इसके बाद उनके घर आकर मिले। इसके बाद उन्होंने आवश्यक दस्तावेज लेकर प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर क्भ् हजार रुपए खाते में जमा करवा लिया। इसके चार दिनों बाद दोबारा ख्भ् हजार रुपए जमा करवाए गए। इसी तरह अलग-अलग शुल्क के नाम पर कुल 8म् हजार रुपए की ठगी कर ली गई। ठगी के बाद लोन के पैसे स्वीकृत नहीं होने पर फोन करने पर टाल-मटोल करते रहे। हाल के दिनों में फोन भी रिसीव नहीं कर रहे। इसके बाद सुरेश शर्मा लोअर बाजार थाना पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज कराई।

दिल्ली बुलाकर दिया धोखा

सुरेश शर्मा ने पुलिस को बताया कि कंपनी के एजेंटों ने उन्हें लोन की स्वीकृति के लिए दिल्ली भी बुलवाया था। उनकी बातों में आकर लोन की उम्मीद लिए जब वे दिल्ली पहुंचे, तो उन्हें धोखा दे दिया। दिल्ली पहुंचकर फोन करने पर फोन नहीं उठाया गया। उन्होंने कंपनी के कई नंबरों से संपर्क करना भी चाहा। लेकिन किसी ने उनके फोन का जवाब नहीं दिया।

पैसे वापसी के लिए मांगे सात हजार

सुरेश शर्मा के मुताबिक फाइनांस कर्मियों ने उनके द्वारा दी गई पैसों की राशि वापस करने के एवज में फिर सात हजार रुपये जमा कराने की बात कही। उन्होंने ठगी के पैसे खाता संख्या 9क्भ्0क्00भ्क्ख्क्ब्7क्7 और दिलीप कुमार के खाता संख्या म्0भ्ब्क्0ब्क्0000ख् पर जमा करवाए गए थे। पुलिस खाता नंबरों का भी सत्यापन कर रही है।