87 साल में ऑस्‍कर विनर, फन और फैशन की तस्‍वीरें

By: Inextlive | Publish Date: Mon 27-Feb-2017 02:01:02   |  Modified Date: Mon 27-Feb-2017 03:04:23
A- A+
87 साल में ऑस्‍कर विनर, फन और फैशन की तस्‍वीरें
फिल्‍म जगत में ऑस्‍कर को सबसे सम्‍मानित अवार्ड का दर्जा प्राप्‍त है। ऑस्‍कर की शुरुआत 1930 में हुई थी। जिसके बाद कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपने हुनर और अदाओं के दम पर ऑस्‍कर पर कब्‍जा किया। फिर चाहे वो निकोल किडमैन हों या चार्लीज थेरान। हम आप को पिछले कुछ सालों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनमे मस्‍ती माहौल के साथ फैशन का मकाम भी तय किया।


1- 2013 में जेनिफर लॉरेंस को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिये ऑस्‍कर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। जेनिफर लॉरेंस की खूबसूरती किसी का भी दिल चुरा सकती है।


2- मेर्ली स्‍ट्रीप और बेन किंग्‍सले के नाम 1983 का ऑस्‍कर अवार्ड रहा है। सोफी च्‍वायस के लिये बेस्‍ट एक्‍ट्रेस और गांधी के लिये बेस्‍ट एक्‍टर के अवार्ड से नवाजा गया। उन्‍हें यह सम्‍मान 55वें ऑस्‍कर समारोह में दिया गया जो 12 अप्रैल 1983 को लॉस एंजलिस में हुआ था।


3- शैली फील्‍ड ने ऑस्‍कर के बाद एक स्‍पीच दी जिसे यू लाइक मी नाम मिला। ये स्‍पीच उन्‍होंने लॉस एंजलिस में अकादमी अवार्डस के दौरान मिला।


4- केविन कोस्‍टनर को फिल्‍म डॉन्‍स विद वुल्‍वस के लिये बेस्‍ट पिक्‍चर और बेस्‍ट डॉयरेक्‍टर के ऑस्‍कर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया।


5- अन्‍ना पेक्विन को 1994 में पहला ऑस्‍कर अवार्ड मिला था। जब उनकी उम्र सिर्फ 11 साल की थी। उन्‍हें दि पियानो में बेस्‍ट सर्पोटिंग एक्‍ट्रेस का खिताब मिला था।


6- सुजेन सेरनडॉन नाम की एक्‍ट्रेस को 1996 में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के तौर पर ऑस्‍कर से सम्‍मानित किया गया था। उन्‍हें ये अवार्ड फिल्‍म डेड मैन वर्किंग में काम करने के लिये मिला था।


7- हैलन हंट और जैक निकोल्‍सन को 1998 में बेस्‍ट एक्‍टर और बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के ऑस्‍कर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। उन्‍हें फिल्‍म एस गॉड एस इट गिफ्ट में काम करने के लिये मिला था।


8- डेंजिल वाशिंगटन और एक्‍ट्रेस हैली बेरी को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस और एक्‍टर के ऑस्‍कर सम्‍मान से 2002 में नवाजा गया। वाशिंगटन को द ट्रेनिंग डे और बैरी को मॉन्‍सटर्स वॉल में शानदार एक्टिंग करने की ऑस्‍कर से सम्‍मानित किया गया।


9- 2003 में हुये 75वें एनुअल अकादमी अवार्ड में निकोल किडमैन और एड्रीन ब्राडी को ऑस्‍कर से सम्‍मानित किया गया।


10- 2004 में एक्‍ट्रेस चार्लीज थेरान को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का रोल अदा करने के लिये ऑस्‍कर से सम्‍मानित किया गया था। जब उन्‍होंने मर्लिन मोनेरो का पोज दिया था।


11- 2010 में हुये 82वें अकदमी अवार्ड में राबर्ट डाउनी जूनियर और सुजेन डाउनी को कोडेक थियेटर के लिये अकादमी अवार्ड से नवाजा गया।

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk