- प्रदेश में पकड़े गए दो मुन्नाभाई, 137 को परिषद ने किया था पहचान

- 90 फीसदी कैंडीडेट्स हुए परीक्षा में शामिल

LUCKNOW: प्रदेश के राजकीय, एडेड और सेल्फ फाइनेंस पॉलीटेक्निक में एडमिशन के लिए संडे को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलीटेक्निक)-ख्0क्म् का आयोजन किया गया। यह प्रवेश परीक्षा पूरे प्रदेश में दो पालियों में आयोजित की गई। इस प्रवेश परीक्षा में पूरे प्रदेश से दो मुन्नाभाईयों को पकड़ा गया। दोनों ही मुन्नाभाई दूसरे कैंडीडेट्स के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। परिषद की ओर से प्राप्त सूचना के अनुसार पहला मुन्नाभाई अमेठी और दूसरा हाथरस जिले में बने सेंटर से पकड़ा गया। केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं दूसरी ओर परीक्षा में 90 फीसदी कैंडीडेट्स ने उपस्थिति दर्ज कराई।

परीक्षा रही शांतिपूर्ण

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एफआर खान ने बताया कि पूरे स्टेट में संडे को क्,क्7ख् सेंटर्स पर प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें भ्,फ्क्,क्फ्क् कैंडीडेट्स को परीक्षा में शामिल होना था, जिसमें से 90 फीसदी कैंडीडेट्स ने परीक्षा दिया। उन्होंने बताया कि पहली पॉली में ग्रुप ए की परीक्षा सुबह 8 बजे से क्क् बजे तक व दूसरी पाली में अन्य ग्रुपों की परीक्षा ख्:फ्0 बजे से भ्:फ्0 बजे तक आयोजित की गई। एफआर खान ने बताया कि पूरे प्रदेश में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से निपट गई।

दो मुन्नाभाइर् पकड़े गए

सचिव एफआर खान ने बताया कि हाथरस के डीआरवी इंटर कॉलेज पर सुबह की पाली में दीपक सिंह पटेल के नाम से अतुल कुमार परीक्षा देते पकड़ा गया। कक्ष निरीक्षक को कुछ शक हुआ तो उन्होंने छात्र से स ती से पूछताछ की, जिसमें वह पकड़ा गया। उसने बताया कि वह दीपक सिंह पटेल की जगह परीक्षा देने आया था। इसी तरह अमेठी के रणवीर इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर भी सुहैल अहमद की परीक्षा देते हुए दूसरे युवक को पकड़ा गया। हालांकि पकड़े गए इस छात्र ने अपना असली नाम नहीं बताया। दोनों मुन्ना भाईयों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। उन्होंने बताया कि हमने पहले से ही करीब क्फ्7 संदिग्ध कैंडीडेंट्स की पहचान कर ली थी। यह भी सुनिश्चित कर लिया था कि वह किस सेंटर्स पर एग्जाम देंगे। जिस कारण से इन दो मुन्नाभाईयों को पकड़ने में कामयाबी मिली हैं।