अब email पर आएगा BSNL का bill

By: Inextlive | Inextlive Editorial Team

Publish Date: Tue 03-Jul-2012 05:40:11

RANCHI : बीएसएनएल का बिल अभी तक नहीं मिला,अब बिल कैसे भरेंगे.ये टेंशन सिटी के हर बीएसएनएल कंज्यूसर को होती है, पर अब इसके लिए कहीं भाग-दौड़ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जी हां, अब आपका मोबाइल और टेलीफोन बिल आपके ईमेल पर हर महीने पहुंच जाएगा. इसके लिए सिर्फ आपको बीएसएनएल की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. यह एकदम आसान प्रोसेस है.


अब email पर आएगा BSNL का bill

एक click पर मिलेगा पूरा detail
बीएसएनएल लैंड लाइन और पोस्टपेड मोबाइल का बिल आपको ईमेल पर मिलेगा.इसके लिए आपको कोई अप्लीकेशन नहीं लिखना होगा.जी हां, बीएसएनएल की वेबसाइट www.flash.bsnl.co.in पर कंज्यूमर को अपना नाम रजिस्टर कराना होगा.इसके बाद आपका बिल हर महीने आपके ईमेल पर मिलने लगेगा.वहीं इसके लिए कोई फीस नहीं है और बस एक क्लिक करने पर आपके बिल का पूरा डिटेल आपके ईमेल में मिल जाएगा. हां, आपको अपनी पूरी डिटेल वेबसाइट पर डालनी होगी. जिससे कोई गलती नहीं हो.

Online जमा करने पर है फायदा
वहीं इस स्कीम के तहत अगर आपको आपका बिल ईमेल के माध्यम से मिल रहा है, तो आपके पास बिल जमा करने का एक ऑप्शन भी है.इसके तहत कंज्यूमर को डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.अगर लैंडलाइन बिल कंज्यूमर ऑनलाइन जमा कर रहा है, तो उसे एक परसेंट का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.इसके तहत कंज्यूमर बीएसएनएल के पोर्टल portal.bsnl.in पर अपने बिल का पेमेंट कर सकता है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट्स के लिए लाइक करें आईनेक्स्ट लाइव का Facebook पेज
comments powered by Disqus