20 साल से एक ही टी-शर्ट पहन रहा है यह आदमी, वजह! दिल छू लेगी आपका

By: Inextlive | Publish Date: Sat 09-Sep-2017 10:32:38   |  Modified Date: Sat 09-Sep-2017 10:32:41
A- A+
20 साल से एक ही टी-शर्ट पहन रहा है यह आदमी, वजह! दिल छू लेगी आपका
यह बात सुनने में बहुत ही अजीब लगती है कि कोई व्यक्ति एक ही टीशर्ट भला 20 साल तक कैसे पहन सकता है, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। जापान के रहने वाले एक जनाब अपनी 20 साल पुरानी एक येलो ग्रीन टी-शर्ट आज तक पहन रहे हैं। यहां तक की किसी इवेंट या सेलिब्रेशन में भी वो यही शर्ट पहनकर जाते हैं। पर इसकी वजह इतनी खास है कि जानकर किसी का भी दिल पसीज सकता है

जापान की रहने वाली 24 साल की रियारु के पिताजी एक ही पुरानी पोलो टी-शर्ट बरसों से पहनते आ रहे हैं। शुरु शुरु में तो रियारु ने अपने पिताजी को कई बार टोका लेकिन वो नहीं माने। रिया को लगा कि उसके पिताजी काफी बोरिंग टाइप के हैं और बेवजह पैसे बचाने के चक्‍कर में वो एक ही टी-शर्ट को सालों तक चला रहे हैं। इस तस्‍वीर में रिया और उसके पापा दिखाई दे रहे हैं।

 

तस्वीर ने खोला राज
एक ही टी-शर्ट को सालों तक पहनने की अपने पिता की आदत के पीछे कोई बड़ी और मार्मिक वजह भी हो सकती है।  यह रिया ने कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन अपने दादा के मरने के कुछ दिन बाद जब एक दिन वो अपने पिता के पुराने सामान को ठीकठाक कर रही थी, तो उसमें उसे अपने पिता की करीब 20 साल पुरानी एक तस्वीर मिली इस तस्वीर में रिया के पिता काफी जवान और हैंडसम दिख रहे थे। इस तस्वीर ने रिया को बहुत ही इमोशनल कर दिया। वजह थी कि उस तस्वीर में रिया के पापा अपनी पत्नी के साथ उसी येलो ग्रीन पोलो टी शर्ट में नजर आ रहे थे। यह उनकी जिंदगी की यादगार फोटो थी, उसके कुछ सालों बाद ही रिया की मम्मी की मौत हो गई थी।

इंसानियत किसको कहते हैं? इनसे सीखिए जिन्‍होंने बाढ़ में डूब रहे बुजुर्ग को बचाने के लिए जी-जान लगा दी


रिया तब बहुत छोटी थी तो उसे अपने पिताजी के इमोशंस का कभी भी एहसास ही नहीं हुआ। पर आज इतने सालों बाद उसने जाना कि उसके पापा अपनी पत्नी को कितनी शिद्दत से आज भी प्‍यार करते हैं। हर रोज अपनी पत्‍नी को मिस करने वाले उसके पापा रोज वही पुरानी टी शर्ट पहनकर आज भी उनकी यादों को जिंदा किए हुए हैं।


एसिड अटैक के निशान तो मिट गए, लेकिन दिल का दर्द अभी बाकी है, सुनिए इस मॉडल की कहानी

अपनी बरसों पुरानी टी-शर्ट को अब तक पहनने के लिए उन्होंने काफी जतन भी किए हैं। जब भी वो टीशर्ट फट जाती है तो उसे ठीक करने और सिलने के लिए रिया के पापा काफी मशक्कत करते हैं। इतने सालों तक टी शर्ट पहने की वजह जानने के बाद अब रिया यही कहती है कि अपनो की यादें और उनकी चीजें हम आपको कितना सुकून देती हैं। इसलिए अब मैं भी कोशिश करुंगी कि अपनी मां और दादी नानी की पुरानी चीजों को हमेशा अपने पास संभाल कर रखूं। source


#DogLover दुल्‍हन ने अपने हाथों में रचाई कुत्‍ते की तस्‍वीर वाली मेंहदी

Interesting News inextlive from Interesting News Desk