- लापरवाह ड्राइवर ने किया फैमिली के सपनों का कत्ल

- कोचिंग से लौट रही थी मां- बाप की लाडली आयुषि

GORAKHPUR: प्राइवेट बस के ड्राइवर ने एक परिवार के सपनों का कत्ल कर दिया। ड्राइवर की लापरवाही से बस ने कोचिंग से घर लौट रही स्टूडेंड को रौंद दिया। घटना ट्यूजडे मार्निग करीब साढ़े क्क् बजे कैंट एरिया के इंद्रानगर तिराहे के पास हुई। गुस्साए लोगों ने बस का पीछा करके खलासी को पकड़ लिया, लेकिन मौका देखकर ड्राइवर फरार हो गया। बस को कब्जे में लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कोचिंग से लौट रही थी आयुषि

बेलीपार एरिया के श्रीपुरा निवासी ध्रुव सिंह ठेकेदारी करते हैं। बेटी आयुषी (क्7 साल) और बेटा उत्कर्ष सिंह की पढ़ाई लिखाई के लिए वह आजाद चौक फुलवरिया में फैमिली के साथ रहते हैं। उनकी बेटी आयुषी बारहवीं के बाद सीपीएमटी की तैयारी कर रही थी। वह सिविल लाइंस स्थित एक कोचिंग सेंटर में स्टूडेंट थी। ट्यूजडे को वह घर जा रही थी। इंद्रानगर तिराहे मोड़ के पास पीछे से आ रही बस ने उसको कुचल दिया। बस के पीछे मौजूद बाइक सवार राहगीर युवराज शुक्ला, अवनीश सिंह, उत्कर्ष, राहुल ने बस को रोकने को कोशिश की, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। लोगों ने महेवा के पास बस को रोककर खलासी बड़हलगंज के बभनौली निवासी पवन को पकड़ लिया। उधर स्कूल से बच्चों को ले जा रहे टेंपो चालक कुंदन लाल ने घायल छात्रा को आर्यन हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

डॉक्टर बनने का सपना देख रहा था परिवार

फैमिली की लाडली आयुषि को लोग घर में प्यार से गुडि़या कहते थे। बेटी पढ़ लिखकर डॉक्टर बन जाए इसलिए धु्रव सिंह सिटी में रहने लगे। बच्चों की पढ़ाई के लिए उन्होंने अपनी सारी कमाई लगा दी थी। आयुषि की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे अपने परिचितों से सिर्फ यही सवाल पूछ रहे थे। आखिर उसका क्या कसूर था जो उसकी जान ले ली। आंसुओं में डूबी निगाहें बार- बार बेटी के लौटने का इंतजार कर रही थी। बिलख रहे धु्रव सिंह ने अपने परिचितों से यहीं कर रहे थे कि उनकी गुडि़या अब कैसे डॉक्टर बन पाएगी। कुछ दिनों से आयुषि की मम्मी प्रभा सिंह की तबियत खराब चल रही है। ट्यूजडे को आयुषि जब घर से निकली तो पिता ने कहाकि जल्दी लौटकर आना। तब बेटी ने कहा था कि पापा आप इंतजार करिएगा। घर लौटने के बाद हम मम्मी के साथ चलेंगे।

नशे में था ड्राइवर

दुर्घटना के बाद पहुंचे लोगों ने बताया कि बेकाबू बस ने सड़क किनारे खड़ी गुडि़या को कुचल दिया। कुछ लोगों ने बताया कि गड्ढों से बचने के चक्कर में तेज रफ्तार बस लहरा गई जबकि कुछ लोगों ने कहाकि ड्राइवर नशे में धुत था। खलासी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पब्लिक ने कहाकि सड़क की चौड़ीकरण चल रही है। बावजूद इसके व्हीकल चालक अपनी रफ्तार को काबू नहीं रखते हैं। पुलिस का कहना है कि ड्राइवर की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद घटना की सही वजह सामने आ सकेगी। बड़हलगंज के नौआडीह निवासी बस मालिक शैलेंद्र राय को पुलिस ने एक्सीडेंट की सूचना दे दी है।

छात्रा स्कूटी से घर जा रही थी। सड़क पार करने के दौरान वह हादसे का शिकार हो गई। बस में पकड़े व्यक्ति ने पहले खुद को ड्राइवर को बताया। जांच पड़ताल में वह खलासी निकला। उसको हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है।

अंजनी कुमार राय, इंस्पेक्टर कैंट