- जानकीपुरम एरिया में घटना से सनसनी

- ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ा

- आरोपी फरार, पुलिस तलाश में जुटी

LUCKNOW: जानकीपुरम एरिया में इकतरफा इश्क में दीवाने सिरफिरे युवक ने युवती को घर बुलाकर गोली मार दी। गोली उसके सिर को भेदते हुए पार निकल गई। काफी देर तक वापस न लौटने पर छोटी बहन उसे तलाशते हुए वहां पहुंची तो घटना का पता चला। वह शोर मचाते हुए बाहर भागी और परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसी बीच आरोपी भी मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवती को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या की एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

अगले महीने थी शादी

जानकीपुरम स्थित सेक्टर 3 निवासी शकील टेंपो चलवाने के साथ ही कबाड़ के व्यवसायी हैं। उनके परिवार में पत्‍‌नी यास्मीन, बेटियां पूजा (20), तमन्ना (7) और तरन्नुम (3) हैं। पूजा उनकी पत्‍‌नी यास्मीन के पहले पति की बेटी है। मोहल्ले वालों के मुताबिक, पूजा की शादी शकील और यास्मीन ने इटौंजा निवासी युवक से तय की थी। आगामी 22 जुलाई को शादी की तारीख निश्चित हुई थी। जिसके लिये घर में तैयारियां जोरों पर चल रही थीं।

शादी करने का था इच्छुक

शकील के पड़ोस में ही उर्मिला चौरसिया का मकान है। उर्मिला अपने पति व पांच अन्य बेटों के साथ शाहजहांपुर में रहती हैं, जबकि इस मकान में उनका बड़ा बेटा सुमित रहता है। उर्मिला कभी-कभार यहां आती थीं। शनिवार को उर्मिला घर आई थीं। मोहल्ले वालों के मुताबिक, पड़ोस में रहने के दौरान सुमित और पूजा में दोस्ती हो गई थी। सुमित-पूजा से शादी करना चाहता था। बताया जाता है कि शनिवार सुबह सुमित ने पूजा को घर बुलाया था। उसके घर पहुंचते ही सुमित ने उससे कहा कि वह इटौंजा में जिस लड़के से उसकी शादी तय हुई है, उससे इनकार कर दे। पूजा ने ऐसा करने से मना कर दिया।

खून देख माथा ठनका

बताया जाता है कि पूजा के इनकार पर सुमित भड़क उठा और उसने तमंचे से पूजा के सिर में गोली मार दी। गोली उसके सिर को भेदते हुए पार निकल गई। पूजा गंभीर रूप से घायल होकर वहीं जमीन पर धराशायी हो गई। इतने भर से सुमित का मन न भरा और उसने गोली मारने के बाद पत्थर से उसका मुंह व सिर कुचल दिया। उधर, जब काफी देर तक पूजा वापस घर नहीं लौटी तो छोटी बहन तमन्ना उसे देखने के लिये सुमित के घर पहुंची। पहले उसने घर के बाहर से उसे आवाज लगाई। उर्मिला ने न में जवाब दिया। इस पर वह उनके घर में दाखिल हो गई।

भाग निकला सुमित

भीतर दाखिल होते ही खून पड़ा देख उसका माथा ठनका। जब वह भीतर कमरे में पहुंची तो वहां पूजा खून से लथपथ हालत में पड़ी हुई थी। यह देख तमन्ना ने शोर मचाते हुए बाहर की ओर भागी। यह देख सुमित भी भिठौली की तरफ भाग निकला। तमन्ना ने अपने घर पहुंचकर मां यास्मीन को पूरी बात बताई। जिसके बाद यास्मीन भागकर वहां पहुंची और पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल पूजा को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां कुछ देर के इलाज के बाद पूजा ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को सीलकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। एसओ जानकीपुरम गोपाल यादव ने बताया कि पूजा के सिर में चोट का घाव है। उसे गोली मारी गई है या नहीं, इस पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि फिलवक्त परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी गई है।