- मुख्यमंत्री के आदेश के बाद इन सड़कों के सुधरने की उम्मीद जगी

-योगी ने 15 जून तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दिया है आदेश

KANPUR : 'हमने पीडब्ल्यूडी को कह दिया कि पूरे प्रदेश में 15 जून तक सड़कें गढ्डा मुक्त कर दी जाएं'। प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की इन बातों के इफेक्ट का इंतजार अब कानपुराइट्स करने लगे हैं। शहर में खासकर साउथ इलाके में दर्जनों सड़के इस कदर खराब हैं कि उन पर गिरकर तमाम लोग चोट खा चुके हैं।

'काल' साबित हुई खोदाई

शहर में हुई जेएनएनयूआरएम की खुदाई सड़कों के लिए काल साबित हुई। हालांकि इसके लिए पहले से आर्डर दिए गए थे कि सड़क खुदाई के बाद काम पूरा होने पर सड़क का निर्माण तत्काल करा दिया जाए। इस आदेशों को ताख पर रख दिया गया। इसका परिणाम यह है कि साउथ सिटी की तमाम सड़कें चलने लायक नहीं हैं, मजबूरी में लोगों को उन पर चलना पड़ रहा है।

सड़कों पर चलना मुश्किल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 जून तक सड़कों को गढ्डा मुक्त करने के फरमान के बाद साउथ सिटी के लोगो को अब यह आशा जगी है कि इन सड़कों का सुधार हो जाएगा। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने सड़कों का हाल जानने के लिए जब साउथ सिटी का दौरा किया तो दिखा कि एक नहीं कई मोहल्लों में सड़कें गढ्डेदार हैं। बर्रा, गुजैनी, यशोदानगर, किदवईनगर, बाबाकुटिया, बाबूपुरवा, ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में वर्षो से लोग टूटी सड़क से निकल रहे हैं। कई बार इन टूटी सड़कों पर एक्सीडेंट भी हो चुके हैं, लेकिन न तो एडमिनिस्ट्रेशन और न ही जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया।