-सात फरवरी से छपरा से चलकर लखनऊ तक जाने वाली ट्रेन का संचालन होगा स्टार्ट, बनारस-बरेली एक्सप्रेस के पीछे-पीछे जाएगी सेम ट्रैक से

- छपरा से रात नौ बजे स्टार्ट होकर रात 1.15 पर पहुंचेगी कैंट स्टेशन, उसके बाद यहां से लखनऊ के लिए होगी रवाना

VARANASI:

कैंट स्टेशन से रात को लखनऊ जाने वाले पैसेंजर्स को बहुत जल्द एक नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। यह ट्रेन सात फरवरी से संचालित होगी। छपरा से लखनऊ के बीच चलने वाली यह नई ट्रेन रात करीब एक बजे बनारस पहुंचेगी। बरेली एक्सप्रेस छूट जाने वाले रेल पैसेंजर्स के लिए यह नई ट्रेन काफी उपयोगी साबित होगी। ट्रेन नंबर क्भ्0भ्फ् मंगलवार, गुरुवार व शनिवार की रात नौ बजे छपरा से रवाना होगी और रात क्:क्भ् बजे कैंट स्टेशन आएगी।

रूट नहीं होगा चेंज

कैंट स्टेशन से यह ट्रेन वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस के पीछे-पीछे लखनऊ पहुंचेगी। इस ट्रेन का वही रूट होगा जो बरेली एक्सप्रेस का है। सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को वापसी में यह ट्रेन बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के आगे-आगे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन लखनऊ से रात नौ बजे चलकर अगले दिन सुबह म्:क्भ् बजे बनारस और दोपहर क्ख्:क्भ् बजे छपरा पहुंचेगी।

एक एसी व आठ स्लीपर

इस ट्रेन में एसी सेकेंड व थर्ड टियर की एक-एक बोगी, आठ स्लीपर, छह जनरल व दो गार्ड ब्रेक डिब्बे होंगे। यह ट्रेन बलिया, गाजीपुर सिटी, औडि़हार, वाराणसी कैंट, जौनपुर, शाहगंज, अयोध्या, फैजाबाद, बाराबंकी के रास्ते चलेगी। इसकी प्रारंभिक मॉनीट¨रग एनईआर को सौंपी गई है।

वर्जन--

रेल बजट में घोषित की गई यह नई ट्रेन सात फरवरी से चलेगी। इसकी तैयारी की जा रही है। रेलवे बोर्ड से निर्धारित शेड्यूल में कोई परिवर्तन नहीं किया गया तो सात फरवरी को छपरा से यह ट्रेन स्टार्ट कर दी जाएगी।

-राजीव मिश्रा, जीएम, एनइआर