RANCHI: पीएलएफआई से अलग होकर अपना गिरोह बनाने वाले जितेंद्र नायक के लापुंग थाना के बड़ाखुरा स्थित आवास में पीएलएफआई के उग्रवादियों ने हमला बोला। पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के इशारे पर शुक्रवार की रात किए गए इस हमले में जितेंद्र नायक के छोटे भाई सूरज नायक गोली लगी है, वहीं उसके दोस्त समीर पंडा की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी रात को ही लापुंग थाना को दे दी गई थी, लेकिन शनिवार की सुबह रुरल एसपी सुरेंद्र कुमार झा, डीएसपी खिस्टोफर केरकेट्टा, इंस्पेक्टर ललन ठाकुर और लापुंग एंव बेड़ो के थानेदार फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की।

ह है मामला

जितेंद्र नायक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि महुआडांड गांव से समीर पंडा मेहमानी के लिए आया था। शुक्रवार की रात रात आठ बजे के करीब घर के बाहर वह सूरज नायक के साथ बातचीत कर रहा था। इस बीच पीएलएफआई का दस्ता पहुंचा और दनादन गोलियां बरसानी शुरू कर दी। ग्रामीण कुछ समझ नहीं पाए और वे अपने घरों में घुस गए। पीएलएफआई दस्ते द्वारा करीब आधे घंटे तक की गई गोलीबारी में समीर पंडा की मौत हो गई। इधर, पुलिस ने घटनास्थल से दर्जनों कारतूस के खोखे बरामद किए हैं।

बनाया था अलग गुट

जितेंद्र नायक पहले पीएलएफआई का ही सदस्य था। उसके जिम्मे कर्रा, बेड़ो और लापुंग का इलाका था, पर बाद में उसने पीएलएफआई से अलग होकर अपना गिरोह बना लिया था। यह गिरोह लेवी वसूली में लगी हुई थी। इस वजह से इस इलाके में पीएलएफआई का वर्चस्व कमजोर हो रहा था। ऐसे में पीएलएफआई सुप्रीमो के इशारे पर ही जितेंद्र नायक के घर पर हमला ि1कया गया।

युवक ने फंदे से झूलकर दे दी जान

कोकर के हैदरअली लेन में रहनेवाले राजू नाम के एक युवक ने फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी। शुक्रवार की रात खाना खाने के बाद फैमिली मेंबर्स सोने के लिए चले गए। सुबह जब फैमिली मेंबर्स उसे जगाने के लिए गए तो उसकी बॉडी फंदे से लटकी हुई थी। बताया जाता है कि राजू का किसी बात को लेकर अपनी पत्नी से अनबन था।

युवक की हत्या कर रिंग रोड में फेंका शव

रातू पुलिस ने रिंग रोड से फ्भ् वर्षीय युवक का शव बरामद किया है। युवक के शरीर पर चाकू से गोदे जाने के कई निशान हैं। शव की शिनात नहीं हो सकी है। रातू के थानेदार गिरीश कुमार अंबष्ठ ने बताया कि आपसी दुश्मनी में युवक की हत्या किए जाने की आशंका पुलिस को है।