छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: दोमुहानी डूब रहे दोस्त की जान बचाने के दौरान सौरभ कुमार राय (17 वर्ष) की नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना मंगलवार की दोपहर करीब 12.30 बजे की है। काशीडीह हाई स्कूल में 11वीं का छात्र सौरभ कदमा थाना क्षेत्र स्थित रामनगर रोड नंबर-7 निवासी सुबोध कुमार राय का बेटा था। घटना की जानकारी मिलते ही नदी किनारे सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। स्थानीय गोताखोरों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सौरभ के शव को खोज कर नदी से बाहर निकाला। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सौरभ के शव को कब्जे में लेकर टीएमएच के शीतगृह में रखवा दिया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को सौरभ के परिजनों को दाह संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा।

ऐसे हुई घटना

सौरभ के दोस्त अनूप दुबे ने बताया कि वह और सौरभ सोनारी मैरीन ड्राइव स्थित दोमुहानी नदी में बन रहे नए पुल के पास दोपहर 12 बजे के आस-पास नहाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके दो और दोस्त चितला साईरस और दिनकर सौमाय भी आ गये। नहाने के दौरान सौरभ ने अपने दोस्त सौमाय के साथ नदी छलांग लगा दी। अनूप और चितला नदी के किनारे बैठकर उन्हें देख रहे थे। तकरीबन 12.30 सौमाय डूबने लगा। यह देख सौरभ उसे बचाने के लिए नदी की गहराई में जा उतरा। इस दौरान वहां मौजूद एक गोताखोर ने भी सौरभ के दोस्त को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। घटना में सौरभ का दोस्त सौमाय तो बच गया, लेकिन सौरभ की पानी में डूबकर मौत हो गई। जब गोताखोर को सौरभ के डूबने की जानकारी हुई, तो उसने सौरभ को बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुआ। इसके बाद घटना की सूचना सोनारी थाना पुलिस और सौरभ के परिजनों को दी गई। सोनारी थाना पुलिस ने गोताखोरों की टीम को सौरभ को खोजने के लिए नदी में उतारा। दो घंटे बाद सौरभ के शव को बाहर निकाला गया।

मांगते रहे सलामती की दुआ

एक तरफ लोकल गोताखोर लगातार सौरभ की नदी में तलाश कर रहे थे। वहीं, दूसरी ओर सौरभ के परिजन नदी में पूजा-अर्चना कर गंगा मइया से सौरभ की सलामती की दुआएं मांग रहे थे। सौरभ के परिजनों को जैसे ही उसके मरने की खबर मिली उनके आंसू थम नहीं रहे थे। नदी से सौरभ के शव को निकलता देख उसकी मां दहाड़ मार कर रोने लगी। वहीं सौरभ के भाई समेत उसके परिजन उसे उठाने का प्रयास करने लगे।