delete

चार एकड़ में फार्म हाउस नहीं अलग देश ही बसा लिया आदमी ने

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Mar-2017 05:40:18
- +
चार एकड़ में फार्म हाउस नहीं अलग देश ही बसा लिया आदमी ने
एक देश को बनाने में लाखों लोगों की जरूरत होती है। बुनियादी चीजों की जरूरत होती है पर अगर हम आप से कहें कि एक युवक ने बिना किसी की मदद के एक पूरा देश तैयार कर दिया है तो आप हमे पागल समझेंगे। जनाब हम झूठ नहीं बोल रहे हैं। यही सच है। एक युवक ने अपनी लगन और मेहनत के बलबूते पर अपने लिये एक अलग देश बनाया है। यहां के नियम, कायदे-कानून और संविधान भी इन्‍हीं जनाब ने लिखा है।


अमरीका में ऊटा के पास एक रेगिस्तान में जैक लैंडसबर्ग नाम के इस व्यक्ति ने अपना देश बनाया है। जैक ने इस देश का नाम रिपब्लिक ऑफ जाकिस्तान रखा है।


यहां जाने के लिये आपको पासपोर्ट की भी जरूरत पड़ेगी। यही नहीं जैक खुद को इस देश का राष्ट्रपति भी बताता है। चार एकड़ में बने इस देश को अब तक कहीं भी मान्यता नहीं मिली है।


इस देश से नजदीकी शहर 96 किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं सबसे नजदीकी सड़क इस देश की सीमा से 24 किलोमीटर दूर है। इस जमीन को जैक ने करीब 15 साल पहले ऑनलाइन खरीदा था।


जैक ने जाकिस्तान की सुरक्षा के लिए रोबोट गार्ड की व्यवस्था भी की है। वहीं यहां के लिए पासपोर्ट भी जारी किया है। वह इसे एक संप्रभु राष्ट्र के रूप में बनाना चाहता था।


जाकिस्तान की सीमा में प्रवेश के दौरान आपके पासपोर्ट में मोहर लगाने का भी प्रावधान है। जैक ने अपने इस देश का मोटो समथिंग फ्रॉम नथिंग रखा है।


जैक खुद वहां नहीं रहते हैं। साल में एक दो बार वहां जरूर जाते हैं। उनके दोस्त भी अक्सर वहां घूमने आते हैं। उन्हें भी जैक का ये देश शानदार लगता है।

Weird News inextlive from Odd News Desk