- चौबेपुर की वारदात, चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप, पुलिस जुटी जांच में, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चौबेपुर के श्रीकंठपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर बुधवार की भोर में अधेड़ की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया। लाश मिलने के कुछ ही देर बाद शव की शिनाख्त रामजनम यादव उर्फ भोदू यादव (48 वर्ष) निवासी उगापुर के रुप में हुई है। शिनाख्त होने के बाद मृतक के घर पर सूचना पहुंचते ही कोहराम मच गया। परिजनों ने पंचायत चुनाव की रंजिश के चलते हत्या का आरोप लगाते हुए चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

श्रीकंठपुर रेलवे लाइन पर ग्रामीण बुधवार की सुबह शौच के लिए जा रहे थे। इस बीच लोगों ने रेल लाइन पर एक अधेड़ का सिर विहीन शव देखा और भागते हुए इसकी सूचना गांव में दी। रेलवे ट्रैक पर लाश मिलने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और मौके पर लोगों की जुटान होने लगी। भीड़ में ही शामिल कुछ लोगों ने मृतक की शिनाख्त भोंदू के रुप में की और उसके घर पर सूचना दी गई। सूचना मिलते ही परिजन पुलिस संग मौके पर पहुंचे और पुलिस पड़ताल में जुट गई।

हर तरफ था बस खून ही खून

ट्रैक से 10 फुट की दूरी पर काफी खून दिखा। गांव वालो का आरोप था की यही इसकी हत्या कर शव को ट्रैक पर रख दिया गया होगा। ट्रैक से कुछ दूर तक खून फैला हुआ थ। काफी दूर तक शव के क्षत विक्षत हिस्से पड़े हुए थे। धड़ से सिर गायब रहने पर ग्रामीणों और पुलिस ने काफी दूर तक सिर खोजा पर कोई पता नहीं चला। डॉग स्क्वायड ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की और खोजी कुत्ता उगापुर गांव तक जा कर रुक गया। गांव के लोगों ने बताया कि मंगलवार रात यही पर बाटी चोखा बना था। काफी देर बाद मृतक के बेटे अरविन्द यादव ने गांव के ही चार लोगों पर धारा 302, 201 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मृतक के दो बेटे हैं। दोनों पढ़ते हैं। मृतक किसानी का काम करता था। पत्‍‌नी धर्मा देवी का रो रो कर बुरा हाल था। परिजनों का आरोप था कि पंचायत चुनाव को लेकर मृतक को गांव के कुछ लोगों से कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। जो हत्या की वजह बन सकता है।