- पाण्डेयपुर स्थित चाट की दुकान पर सिलिंडर लीकेज से भड़की आग, सिलिंडर में हुआ तेज धमाका

- दुकान का काउंटर, टीनशेड उड़ा, सामने के घर की खिड़की के शीशे टूटे, चार राहगीर झुलसे

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कैंट थाना क्षेत्र के (दौलतपुर रोड) पांडेयपुर स्थित चाट-गोलगप्पे की दुकान में मंगलवार की शाम गैस सिलिंडर में हुए गैस रिसाव से आग लगने के बाद सिलिंडर में जोर का धमाका भी हुआ। जिसके बाद लोग दहशत में आ गए। वो तो भगवान का शुक्र था कि पूरा इलाका हादसे से बच गया। घटना में चार राहगीर भी झुलसे हैं। वहीं आस-पास की दुकानों पर भी आग और सिलिंडर ब्लास्ट का असर पड़ा है।

टला बड़ा हादसा

पाण्डेयपुर निवासी रिंकू की लबे रोड चाट-गोलगप्पे की दुकान है। डेली की तरह दुकानदार गैस सिलिंडर समेत काउंटर दुकान के अगले हिस्से में लगे टिन शेड में निकालने के बाद दुकानदारी शुरू ही किया था। इस बीच सिलिंडर में लगे पाइप से गैस रिसाव होने से अचानक आग लग गई। संयोग अच्छा था कि पाइप में आग लगने के बाद दुकान में मौजूद लोगों को पांच से दस मिनट का समय मिल गया और सभी लोग सुरक्षित स्थान तक पहुंच गए।

उड़ गया टीनशेड

गैस की पाइप जलने के बाद सिलिंडर तक जब आग पहुंची तो पूरे काउंटर समेत टीन शेड का ऊपरी हिस्सा हवा में उड़ गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते सिलिंडर का मुंह सड़क की ओर हो गया और एक ही बाइक पर सवार होकर सड़क से गुजर रहे पहडि़या निवासी राजेश गुप्ता व ओम नगर निवासी उमेश आग की चपेट में आ गए। वहीं दूसरी ओर रिक्शे से जा रही स्वामी विवेकानंद नगर निवासी रितू सिंह और बाइक से जा रहा बजरंग नगर निवासी ईशु सिंह भी झुलस गए। झुलसे लोगों को अलग-अगल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जिसमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सिलिंडर के धमाके और आग की लपटों से सामने के मकान की खिड़की के शीशे भी टूट गए। दीवारों पर लगे फ्लैक्स बोर्ड भी जल कर राख हो गया। पूरे सड़क पर दुकान का काउंटर टूट-टूट कर फैला हुआ था। मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा थी।

कहां गायब हो गया आग लगने वाला सिलिंडर

जिस सिलिंडर में आग लगने से इतनी बड़ी घटना हुई वो सिलिंडर कमर्शियल नहीं बल्कि घरेलू सिलिंडर था। स्थानीय लोगों के मुताबिक दुकानदार लंबे वक्त से घरेलू सिलिंडर का इस्तेमाल दुकान पर करता रहा है। यही सिलेंडर हादसे का सबब बन गया। हालांकि बाद में मौके पर पहुंची पुलिस को जलने वाला सिलिंडर या उसके कोई भी अवशेष तक नहीं मिले। जिसके बाद हर कोई परेशान था कि सिलिंडर आखिर गया तो गया कहां?