- जार्जटाऊन व सिविल लाइंस में आग लगने से अफरातफरी

- फायर बिग्रेड की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर किया काबू

ALLAHABADf@inext.co.in

ALLAHABAD: शहर में शुक्रवार को आग की दो घटनाओं से लाखों रूपए के सामान जलकर स्वाहा हो गये। मकान में लगी आग से गृहस्थी जलकर स्वाहा हुई तो दूसरी घटना में सिविल लाइंस की एक दुकान में आग से लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया।

सिलेंडर से लगी आग ने किया तबाह

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर संजय नगर निवासी उमेश कुमार रावत के मकान में लीकेज गैस सिलेंडर से आग लग गई। अचानक लगी आग देखते ही देखते विकराल हो गई। जिससे पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। आग को भयानक रूप लेता देख स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर बिग्रेड को दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। लेकिन गली संकरी होने के कारण दमकल आगे नहीं जा सका। इस पर मुहल्ले वाले की मदद से ट्यूबेल चलवाकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। घटना के बारे में उमेश ने बताया कि घर में रखी गृहस्थी पूरी तरह जलकर राख हो गई। एसओ जार्जटाउन राजकुमार का कहना है किचन में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में आग लग गई थी। हालांकि सिलेंडर फटा नहीं था।

धुंआ दिखा तो मची खलबली

सिविल लाइंस में इंदिरा भवन के बेसमेंट में कृपाल इलेक्ट्रानिक के नाम से मनीष कुमार दुकान चलाते है। रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक उनकी दुकान में आग लग गई। धीरे-धीरे आग फैलने लगी तो धुआं बाहर निकलने लगी। धुंआ और आग देख दुकानदारों में खलबली मच गई। सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले ही अग्निशमन यंत्र से आग को बुझा लिया गया। आग लगने की जानकारी दुकानदार मनीष कुमार को फोन पर मिली तो वह भी भागते हुए मौके पर पहुंचे। दुकान में जला हुआ सामान देख दंग रह गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि लाखों रुपये के इलेक्ट्रनिक उपकरण जल कर राख हो गए।